बहुती नहर का कार्य दिसम्बर तक पूरा होगा

जल संसाधन विभाग के कार्यों की समीक्षा

भोपाल। जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री एवं रीवा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रीवा में जल संसाधन विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक विकास कार्यों को समय-सीमा में पूरा करें। उन्होंने किसानों के लिए सिंचाई सुविधाओं को निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए।
डॉ. मिश्र को बाणसागर परियोजना के विकास कार्यों के संबंध में बताया गया कि बहुती नहर निर्माण का कार्य 65 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। इससे रीवा एवं सतना जिले के 65 हजार किसान लाभान्वित होंगे। इस नहर का निर्माण कार्य दिसम्बर 2018 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है।
डॉ. मिश्र ने कहा कि जल संसाधन विभाग के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास इसी माह होगा। वे स्वयं इस माह जिले के हर विधान-सभा क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह रीवा जिले के गुढ़ क्षेत्र में लिफ्ट इरीगेशन स्कीम का लोकार्पण किया जायेगा। इसी तरह मनगवां, और देवतालाब क्षेत्रों में भी विकास कार्यों का शुभारंभ होगा।
इस अवसर पर मध्यप्रदेश गौपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद, अन्य जन-प्रतिनिधि और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

www.krishakjagat.org
Share