सल्फर मिल्स का नया टेक्नो जिंक लांच

इन्दौर। सल्फर मिल्स लि. मुंबई द्वारा विक्रेता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें कंपनी के डायरेक्टर श्री विमल शाह उपस्थित थे। श्री शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह प्रदेश देश का अग्रणी राज्य है, यहां असीम संभावनाएं हैं। हम यहां के विक्रेताओं के साथ मिलकर किसानों को बेहतर खेती तकनीक तथा उर्वरकों का उचित प्रबंधन करेंगे। इस कार्यक्रम में कंपनी ने अपना नया उत्पाद टेक्नो जिंक को लांच किया। यह उत्पाद अपने आप में विशिष्ट गुणों से भरपूर है, इसका अल्प मात्रा में प्रयोग करने से जमीन तथा फसल दोनों को अधिक फायदा मिलेगा। कार्यक्रम में प्रोडक्ट डेवलपमेंट ऑल इंडिया जनरल मैनेजर श्री आर.आर. शर्मा ने टेक्नो जिंक के बाते में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
उन्होंने बताया कि इस समय खेतों में सल्फर और जिंक दोनों की कमी है। कंपनी का नया उत्पाद ‘टेक्नो जेडÓ (जिंक 15 प्रतिशत + सल्फर एस 70 प्रतिशत) माइक्रो गे्रन्युअल फॉर्म है जो खेतों में सल्फर और जिंक दोनों की कमी को पूरा करेगा। टेक्नो जेड का डोज 4-5 किलो प्रति एकड़ है। टेक्नो जेड उत्पाद ओआरजी टेक्नालॉजी से बना है। ये विभिन्न फसलों सोयाबीन, मूंगफली, सब्जियों और फलों आदि में उपयोगी है।

वितरक सम्मेलन सम्पन्न

कंपनी के बिजनेस हेड डॉ. यू.एस. परासरा ने बताया कि कंपनी के पास 120 से अधिक पेटेंट प्रोडक्ट हैं। कंपनी के भारत में 25 ब्रांच ऑफिस हैं। सल्फर मिल्स शीर्ष 15 विक्रय कंपनियों में शुमार है।
कंपनी के मार्केटिंग हेड श्री राकेश राहुल ने बताया कि कंपनी देशभर में कृषि संगोष्ठी आयोजित करती रहती है और किसानों की समस्याओं को जानकर उनके निवारण में भी मदद करती है। किसानों को सल्फर की महत्ता के बारे में बताती है और सल्फर की कमी के कारण होने वाले दुष्परिणाम से भी अवगत कराती है। कंपनी का उद्देश्य किसानों को जागृत कर आत्मनिर्भर बनाना है।
इस अवसर पर कंपनी ने अपने सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं को सम्मानित किया। अंत में कंपनी ने लकी ड्रॉ निकालकर अपने वितरकों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का संचालन एरिया सेल्स मैनेजर श्री सुरेश कुमार शर्मा एवं श्री प्रकाश संगीत्रा ने किया।

www.krishakjagat.org
Share