सोनालीका ट्रैक्टर्स बना सिरमौर – 51 एचपी से अधिक क्षमता वाली श्रेणी में देश की नंबर 1 ट्रैक्टर कंपनी बनी

www.krishakjagat.org

नई दिल्ली। देश में सबसे नए और तीसरे सबसे बड़े ट्रैक्टर ब्रांड सोनालीका ट्रैक्टर्स इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड (आईटीएल) जून महीने में 51 एचपी से अधिक क्षमता की श्रेणी में नंबर 1 ट्रैक्टर निर्माता कंपनी के तौर पर उभरी है।
इस श्रेणी में प्रगतिशील किसानों का दबदबा है जो पूरे देश में हमेशा ही प्रौद्योगिकी के लिहाज से उन्नत ट्रैक्टरों का इस्तेमाल करना ही पसंद करता है। भारत में ट्रैक्टर बनाने वाली कंपनियों की अधिकृत संस्था टीएमए द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक इस श्रेणी में होने वाली कुल बिक्री में सोनालीका आईटीएल की हिस्सेदारी 33 फीसदी है और वह अन्य प्रतिस्पर्धी कंपनियों से कहीं आगे हैं।
विश्व के मानचित्र पर भारत को स्थान दिलाने वाली सोनालीका आईटीएल 20 एचपी से 120 एचपी तक के उत्पादों की श्रृंखला को 25 यूरोपीय देशों समेत कुल 80 देशों में बेच रही है जिन्हें भारत में बनाया गया है।

इस वृद्धि के बारे में श्री रमन मित्तल, कार्यकारी निदेशक, सोनालीका आईटीएल ने कहा, ‘सोनालीका आईटीएल आज देश और विदेशी बाजारों में किसानों के बीच एक भरोसेमंद ब्रांड बन चुका है। कंपनी ने हमेशा ही खेती से संबंधित हर प्रकार की जरूरत के लिहाज से उपयुक्त समाधान के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी की पेशकश करने की ओर ध्यान दिया है। इससे मांग में तेजी आती है जिसका श्रेय हम बेहतर मानसून, फसल ऋण माफी और कृषि उत्पादकता बढ़ाने में मैकेनाइजेशन की बढ़ती मांग को देते हैं।
FacebooktwitterFacebooktwitter
www.krishakjagat.org
Share