समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का पंजीयन अब 28 फरवरी तक

भोपाल। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2018-19 में गेहूँ के ई-उपार्जन के लिये किसानों के पंजीयन की तिथि को बढ़ाकर 28 फरवरी 2018 कर दिया है। अब किसान समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी के लिये 28 फरवरी तक पंजीयन करवा सकेंगे। पूर्व में पंजीयन की अंतिम तिथि 22 फरवरी और सत्यापन की अंतिम तिथि 20 फरवरी नियत की गई थी।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग ने बताया कि 22 फरवरी तक गेहूं में कुल 14 लाख 98 हजार 351 किसानों का पंजीयन हुआ है। पंजीयन की तुलना में पटवारी, तहसीलदार और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा 9 लाख 31 हजार 375 पंजीकृत किसानों के सत्यापन का कार्य किया गया है।
विभाग ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर शेष 5 लाख 66 हजार 976 किसानों के सत्यापन का कार्य शीघ्र करने के लिये कहा है। इसी बात को दृष्टिगत रखते हुए विभाग ने गेहूं उपार्जन कार्य में किसानों के पंजीयन एवं सत्यापन की तिथि को 28 फरवरी तक बढ़ाया है। कलेक्टरों से पंजीकृत एवं सत्यापित किसानों के बोये गये रकबे, बैंक एकाउन्ट और मोबाइल नम्बर को सत्यापित कर इनका ई-उपार्जन सॉफ्टवेयर में दर्ज करवाये जाने की कार्यवाही निश्चित अवधि में करने के लिये कहा गया है।

www.krishakjagat.org
Share