State News (राज्य कृषि समाचार)

सोच बदलिए स्वरोजगार की ओर बढि़ए

Share

भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान का प्रशिक्षण कार्यक्रम

ग्वालियर। पहले अपना रोजगार कैसे शुरु किया जाता है न ये पता करने के सहज साधन थे और न ही बताने व सहयोग करने वाले लोग। अब जमाना बदल गया है। सरकार के संस्थान आपको कौशल सिखा रहे हैं आपको हुनरमंद बना रहे हैं। वे आपको बिजनेस शुरु करने से लेकर बिजनेस चलाना तक सिखा रहे हैं। ऐसे में बस आवश्यकता है कि युवा सोच बदलें और स्वरोजगार के लिए आगे बढ़ें। उनके लिए अवसर इंतजार कर रहे हैं।
कृषि महाविद्यालय में भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान द्वारा आयोजित किए जा रहे क्षमतावर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम में यह बात राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस. के. राव ने कही। उन्होंने छात्र छात्राओं को ग्वालियर चंबल अंचल में स्वरोजगार स्थापना के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में उद्यमिता विकास संस्थान भोपाल के कार्यक्रम निदेशक डॉ. एम. एच. मेवाती ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के छात्र छात्राओं को उद्यम एवं उद्यम स्थापना के लिए प्रशिक्षण देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय डॉ. जे. पी. दीक्षित ने कहा कि प्रशिक्षण पाकर छात्र छात्राएं स्वरोजगार की राह प्राप्त करेंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन अनुज शर्मा एवं आभार नोडल अधिकारी डॉ. शोभना गुप्ता ने जताया।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *