जैन इरिगेशन के सहयोग से आन्ध्रप्रदेश में कृषि विकास का नया अध्याय

www.krishakjagat.org

हायटेक एग्रीपार्क व फूडपार्क का भूमिपूजन

जलगाँव। जैन उद्योग समूह ने विश्व स्तर पर कृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए है। आन्ध्र प्रदेश के कृषकों को उच्च तकनीकी ज्ञान स्थानीय स्तर पर ही प्राप्त हो इसलिए आंध्र शासन ने जैन इरिगेशन को आमंत्रित किया है।
इस प्रोजेक्ट से शीघ्र ही कृषकों को कृषि व आर्थिक प्रगति का नया मंत्र प्राप्त होगा। यह उद्गार आन्ध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री एन.ए.चंद्राबाबू नायडू ने जैन उद्योग समूह के नेतृत्व में आन्ध्रप्रदेश के करनूल जिले में जैन हायटेक एग्रीपार्क व जैन फूडपार्क के भूमिपूजन के समय व्यक्त किए। प्रदेश की खेती एवं किसानों के विकास हेतु जैन इरिगेशन जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएंगी ऐसा आश्वासन भी श्री चंद्राबाबू नायडू ने दिया।
श्री अनिल जैन
कम्पनी की ओर से श्री अनिल जैन चेयरमेन जैन फार्मफ्रेश फूड लि. जलगाँव ने कम्पनी की विस्तृत भूमिका रखते हुए कहा कि कम्पनी ने जहां भी अपनी इकाईयां स्थापित की हैं वहां के कृषकों के विकास को प्रमुखता दी है। यह प्रोजेक्ट भी इसी वचन और ध्येय के साथ स्थापित करने के प्रति हम कटिबद्ध हैं। श्रद्धेय भंवरलाल जैन संस्थापक अध्यक्ष जैन इरिगेशन के साथ अपने स्नेह संबंध व उनकी किसानों के प्रति आस्था को दृष्टिगत रखते हुए आन्ध्र सरकार ने जैन इरिगेशन को आमंत्रित किया है। यह प्रकल्प 623 एकड़ में स्थापित किया जाएगा। इस इकाई में ड्रिप स्प्रिंकलर्स पीवीसी व एचडीपीई पाइप फूड प्रोसेसिंग आदि उत्पाद चरणबद्ध तरीके से लगाए जाएंगे।

FacebooktwitterFacebooktwitter
www.krishakjagat.org
Share