महिन्द्रा एग्रीटेक्निका 2017 में – ‘एग्रीटेक्निका’ कृषि मशीनों और उपकरणों का विश्वस्तरीय मेला

मुंबई। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. का फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (एफईएस) 19 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महिन्द्रा समूह का एक अंग और दुनिया का एक प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता (बिक्री के नजरिये से) इसके द्वारा 12 से 18 नवम्बर 2017 को हैनोवर में एग्रीटेक्निका ट्रेड फेयर में ट्रैक्टरों और कृषि से संबंधित मशीनों की इसकी व्यापक श्रृंखला को प्रदर्शित किया जा रहा है। कम्पनी पहली बार एग्रीटेक्निका में हिस्सा ले रही है।
महिन्द्रा ने इस वैश्विक मंच पर अपनी नई विकसित की गई ट्रैक्टरों-6000, 7000 और 9000 सिरीज की पेशकश भी की, जिनमें पेटेंट युक्त एमसीआरडी तकनीक का इस्तेमाल किया गया। कम्पनी द्वारा सॉयल टाइलेज के लिए इसकी मशीनों और उपकरणों तथा बुवाई व कटाई संबंधित उत्पादों, आटोमेटिक स्टेयरिंग सिस्टम, नये हारवेस्टर और एक क्रेवलर ट्रैक्टर को भी प्रदर्शित किया जा रहा है।
श्री राजेश जेजुरिकर, प्रेसिडेंट फार्म इक्विपमेंट सेक्टर, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. ने कहा, ‘एग्रीटेक्निका ट्रेड फेयर में पहली बार शिरकत कर महिन्द्रा को बेहद खुशी हो रही है। यह एक वैश्विक दर्शकों के समक्ष ट्रैक्टरों, खेती से संबंधित उपकरणों और सेवाओं की व्यापक श्रृंखला को प्रदर्शित करने का एक सबसे उपयुक्त मंच है।
वास्तव में, कृषि क्षेत्र के लिये हमारे समाधान उच्च प्रदर्शन करने वाले उत्पाद हैं। ये बेहद किफायती हैं और इनसे खेत की क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है तथा इस तरह कृषि तकनीक समृद्धि सुनिश्चित होती हैं।’

www.krishakjagat.org
Share