भारत सर्टिस एग्री साइंस की नई उड़ान, 6 नए उत्पाद लांच

Share

7 जुलाई 2021, इंदौर   भारत सर्टिस एग्री साइंस की नई उड़ान, 6  नए उत्पाद लांच –  मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड, जापान की एक समूह कंपनी भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड (बीसीएल) ने अपने वितरकों के बीचउड़ाननामक एक डिजिटल लॉन्च इवेंट के माध्यम से 6 नए उत्पाद टॉप्सिन,निसोरन, डेल्फ़िन, टोफोस्टो, बुलडोज़र और आघात लॉन्च किए। इसमें कम्पनी के प्रबंध निदेशक श्री धर्मेश गुप्ता और  संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री किमिहिडे कोंडो के अलावा देश भर से कंपनी के लगभग 1000 वितरकों ने भाग लिया। इन छह नए उत्पादों के लॉन्च को लेकर दर्शक भी उत्साहित थे, जो आयोजन की बड़ी सफलता है।  

उल्लेखनीय है कि टॉप्सिन, निप्पॉन सोडा एंड कंपनी लिमिटेड, जापान से प्राप्त एक बहुत ही प्रभावी कवकनाशी है जो कि एकवैश्विक ब्रांड है और लंबे समय से भारतीय किसानों के पसंदीदा कवकनाशी ब्रांड में से एक है। भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड ने भारतीय बाजार में टॉप्सिन ब्रांड को फिर से लॉन्च किया है। टॉप्सिन स्कैब, एन्थ्रेक्नोज और पाउडरी मिल्ड्यू रोगों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करता है । निप्पॉन सोडा एंड कं,लिमिटेड, का एक अन्य उत्पाद निसोरन एक उच्च गुणवत्ता वाला मकड़ीनाशक भी इस आयोजन में लॉन्च किया गया ।  निसोरन में रेड, येलो, स्कारलेट और यूरोपीय रेड मकड़ियों के खिलाफ उत्तम क्रियाविधि है।डेल्फ़िन, सर्टिस बॉयोलोजिकल, यूएसए  का एक विश्व स्तरीय जैविक कीटनाशक है। डेल्फ़िन ओएमआरआई को जैविक उपयोग के लिए सूचीबद्ध किया गया है और लेपिडोप्टेरान कीट के प्रभावी नियंत्रण के लिए उपयोग किया जाता है। टोफोस्टो धान में तना छेदक और गन्ने में अर्ली शूट बोरर के प्रभावी नियंत्रण के लिए एक मिश्रित उत्पाद है। बुलडोजर एक नया कीटनाशक है, जो अन्य फसलों में पत्ती लपेटक धान के तना छेदक और कई अन्य कीड़ों को नियंत्रित करता है। सफेद मक्खी के नियंत्रण के लिए आघात एक संपूर्ण समाधान है।

प्रबंध निदेशक श्री धर्मेश गुप्ता ने बताया कि पिछले साल सितंबर में, मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड और निप्पॉन सोडा एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत इन्सेक्टिसाइडस लिमिटेड (बीआईएल) में बहुमत हिस्सेदारी हासिल की थी। इसके बाद, 1 अप्रैल 2021 को बीआईएल का नाम
बदलकर भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड कर दिया गया। सर्टिस, मित्सुई का एग्रोकेमिकल्स का वैश्विक वितरण ब्रांड है। उन्होंने कंपनी के नए मिशन और विजन को दर्शकों के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि  हमारा दृष्टिकोण कृषि विज्ञान के साथ मुस्कान लाना है। कृषि में विज्ञान के माध्यम से, हम अपने सभी हितधारकों जैसे किसानों, उपभोक्ताओं और वितरकों के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं। हमारा मिशन स्थायी खेती के लिए समाधान देने के लिए एक अभिनव मंच बनें।  हम किसानों को सतत खेती करने में सक्षम बनाने के लिए अभिनव समाधान प्रदान करना चाहते हैं। हमने उड़ान परियोजना शुरू की है जिसके माध्यम से हम अगले 5 वर्षों में 1000 करोड़ का कारोबार हासिल करना चाहते हैं। आज का कार्यक्रम उड़ान परियोजना की ओर से एक कदम है। ये छह नए उत्पाद हमें उड़ान के उद्देश्यों को प्राप्त करने और सक्षम बनाने में एक भूमिका निभाएंगे। आगे बढ़ते हुए, मित्सुई और उसकी सहायक कंपनियों की मदद से हम अपने पोर्टफोलियो में और नए उत्पादों को शामिल करेंगे।

वहीं  संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री किमिहिडे कोंडो ने कहा  कि मित्सुई की 64 देशों में वैश्विक उपस्थिति है। इसका वैश्विक स्तर पर 5.4 लाख करोड़ का कारोबार है। मित्सुईलगातार फसल सुरक्षा क्षेत्र में वितरण और विनिर्माण कंपनियों का अधिग्रहण कर रहा है और वर्तमान में मित्सुई की रैंकिंग विश्व स्तर पर बहु-राष्ट्रीय फसल संरक्षण कंपनियों में 9 वें नंबर पर है। कॉपर फंगीसाइड के लिए वैश्विक लीडर कोसाइड एलएलसी मित्सुई की 100% सहायक कंपनी है और हम जल्द ही भारतीय बाजार में कोसाइड 3000 की आपूर्ति के साथ ही सर्टिस यूएसए  से पर्यावरण के अनुकूल, जैविक उत्पाद लॉन्च करेंगे। हम भविष्य में मृदा उपचार उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बना रहे हैं। हम मित्सुई से बीसीए के लिए लगातार उत्पाद पेश करेंगे और चाहते हैं कि हमारे वितरक इन अभिनव उत्पादों को बेचें।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.