म.प्र. के ग्रामीण बाजार में हृुंडई के बढ़ते कदम

www.krishakjagat.org
Share

हृुंडई – कृषक जगत द्वारा बानापुरा में किसान संगोष्ठी सम्पन्न

भोपाल। लोकप्रिय कार निर्माता कम्पनी हृुंडई मोटर्स शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी मजबूत पैठ बना रही है। हृुंडई कार की उन्नत तकनीक एवं मजबूती के कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी हृुंडई एक लोकप्रिय कार कम्पनी हो गई है।
ग्रामीण क्षेत्र में अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिये हृुंडई मोटर्स किसान संगोष्ठी का आयोजन कर रहा है जो कि हरेक कृषि उपज मंडी में किया जायेगा तथा इसमें किसानों को उपज का मूल्य, वैज्ञानिक सलाह आदि दी जायेगी। इसी कड़ी में होशंगाबाद जिले में स्थित बानापुरा ग्राम कृषि मंडी में गत दिवस हृुंडई मोटर्स के स्थानीय डीलर सी.आई.हृुंडई एवं कृषक जगत ने किसान संगोष्ठी का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में किसान भाई एकत्रित हुए। हृुंडई किसान संगोष्ठी में वैज्ञानिक डॉ. संजीव वर्मा, श्री संजय पाठक (एसएडीओ), श्री हरिओम रघुवंशी (आरएईओ) सी.आई. हृुंडई के ब्रांच मैनेजर श्री राकेश जाट एवं कृषक जगत से विशाल गंगराड़े, रामस्वरूप लौवंशी, देवेन्द्र दुबे उपस्थित थे। इस किसान संगोष्ठी में वैज्ञानिक डॉ. संजीव वर्मा ने किसानों को खेती की उन्नत तकनीकें बताई तथा अपने खेतों में रसायनिक खाद व पेस्टीसाइड का उपयोग कम से कम करने की सलाह दी। श्री पाठक ने किसानों को मिट्टी की गुणवत्ता बनाये रखने की सलाह दी तथा नरवाई जलाने पर शासन के द्वारा कितना जुर्माना लगेगा उसके बारे में भी बताया व नरवाई जलाने से फसलों की पैदावार में कमी होती है इसके बारे में श्री पाठक ने समझाया।
सी.आई.हृुंडई के ब्रांच मैनेजर श्री राकेश जाट ने हृुंडई ग्रांड आई10, आई20, इओन, एक्सेंट कार के बारे में किसान भाईयों को बताया व ग्रामीण क्षेत्रों में डीलर्स द्वारा कहां पर सेल्स व सर्विस हृुंडई दे रहा है उसके बारे में जानकारी प्रदान की। रामस्वरूप लौवंशी ने हृुंडई एवं कृषक जगत संगोष्ठी में आये सभी किसान भाईयों का आभार व्यक्त किया।

www.krishakjagat.org
Share
Share