कृषि अधिकारियों में बढ़ रहा असंतोष

भोपाल। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की मैराथन हड़ताल के 19वें दिन, प्रदेश के सभी वर्ग के कृषि अधिकारियों ने हड़ताल को समर्थन देकर, एक दिन का सांकेतिक अवकाश लिया, जिसके कारण ज्यादातर कृषि कार्यालयों में ताला डला रहा।
भोपाल में कृषि संचालनालय तथा अन्य कृषि कार्यालयों के कृषि अधिकारियों ने विंध्याचल भवन के सामने एकत्र होकर नारेबाजी करते हुए शासन का ध्यान आकर्षित किया। कृषि अधिकारी संघ के अध्यक्ष डॉ. अजय कौशल, कृषि विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष दिलावर सिंह कौरव एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के अध्यक्ष मनोहर गिरी के नेतृत्व में कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के अध्यक्ष मनोहर गिरी ने कहा कि शासन द्वारा उपेक्षा किये जाने का खामियाजा किसानों को भोगना पड़ रहा है और उन्हें खरीफ फसल कार्यक्रम की तैयारियों के लिये कोई सहायता नहीं मिल पा रही है।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह आयोजन और तेज़ किया जाएगा। इसी सिलसिले में कृषि अधिकारियों द्वारा 17 जून को गुर्जर भवन में प्रांतीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमे विभागीय तकनीकी कृषि अमले की विभिन्न मांगों और समस्याओं के निवारण के लिये रणनीति तय होगी।

www.krishakjagat.org
Share