एलआईसी मध्य क्षेत्र पॉलिसी वृद्धि दर में प्रथम – भाजीबीनि के सेवा और विश्वास के 61 वर्ष

www.krishakjagat.org
Share

भोपाल। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 1 सितंबर 2017 को अपने निगमन के 61 वर्ष पूरे कर लिये हैं। एलआईसी ने लोगों के मध्य जीवन बीमा के संदेश के प्रसार और जन कल्याण के लिये जन सामान्य से धन को जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर आयोजित पत्रकारवार्ता में मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मुकेश गुप्ता ने बताया कि मध्य क्षेत्र जिसमें मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ राज्य सम्मिलित हैं, वर्तमान में 4,61,371 पालिसियों को पूरित किया है तथा इस दौरान मध्य क्षेत्र को 589 करोड़ की प्रथम प्रीमियम आय एकत्रित करने में सफलता मिली है। मध्य क्षेत्र पालिसी की बजट प्राप्ति तथा प्रतिशत वृद्धि के आधार पर पहले स्थान पर है।
इसी के साथ मध्य क्षेत्र अखिल भारतीय स्तर पर निगम के 08 क्षेत्रों में नान सिंगल प्रीमियम पालिसी की प्रतिशत वृद्धि एवं नान सिंगल प्रीमियम आय के अंतर्गत प्रथम प्रीमियम आय मानक की बजट प्राप्ति के आधार पर भी प्रथम स्थान पर है।
श्री गुप्ता ने जानकारी दी कि निगम की स्थापना के हीरक जयंती वर्ष में 1 सिंतबर 16 से 31 अगस्त, 17 तक की अवधि के लिये जारी की गई बीमा डायमंड योजना की सर्वाधिक पालिसियों की बिक्री कर मध्य क्षेत्र पूरे देश में पहले स्थान पर है। मध्य क्षेत्र ने 164712 पालिसियों का विक्रय कर अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम स्नान प्राप्त किया है।
इस अवसर पर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय के विभाग प्रमुख, क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र की निदेशक श्रीमती जयश्री एस. शंकर, क्षेत्रीय प्रबंधक निगमित संप्रेषण श्री बी.एल. दास भोपाल मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक उपस्थित थे।

 

www.krishakjagat.org
Share
Share