इफको को महान बनाने में किसानों का योगदान : डॉ. अवस्थी

www.krishakjagat.org
Share

रीवा। इफको पिछले 50 वर्षों से किसानों की सेवा करते हुए अपने स्वर्णिम 50 वर्षों में प्रवेश कर चुकी है।
रीवा में हुए किसान एवं सहकार सम्मेलन में डॉ. यू.एस. अवस्थी, प्रबंध निदेशक, इफको ने कहा कि इफको को एक महान संस्था बनाने में भारत के किसानों एवं सहकारी बंधुओं का बहुत बड़ा योगदान है, अत: हमारा कर्तव्य बनता है कि हम आप लोगों के पास जायें और मिले चर्चा करें। किसान ही हमारी ताकत है, इसलिए हम हमेशा किसानों के उत्थान के लिए सोचते रहते हैं।
डॉ. अवस्थी ने डिजिटल इंडिया के अभियान के अनुरूप इफको द्वारा इंडियन को-आपरेटिव डिजिटल प्लेटफार्म अपने किसान व सहकारी बंधुओं के लिए प्रारंभ किया है। इस प्लेटफार्म के माध्यम से आप 13 भाषाओं में अपनी बात, अपनी सफलता की कहानी व अपने अनुभवों को एक साथ असंख्य लोगों को भेज सकते हैं।
इस अवसर पर डॉ. अवस्थी द्वारा इफको व उनकी सहयोगी संस्थाएं जैसे इफको टोक्यो जन. इंश्यारेंस, फारेस्ट्री डेवलपमेंट कोआपरेटिव आदि द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता इफको के निदेशक एवं मार्कफेड के अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव ने की। इफको के राज्य विपणन प्रबंधक श्री एम.एल. जोशी ने स्वागत उद्बोधन दिया। सम्मेलन में डॉ. अवस्थी द्वारा 10 उत्कृष्ट किसानों व 10 सहकारी बंधुओं को प्रशस्ति-पत्र व शॉल से सम्मानित किया गया। धन्यवाद रीवा के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक श्री जे.एन. शर्मा ने दिया।

www.krishakjagat.org
Share
Share