एक्सेल द्वारा सोयाबीन के लिए ‘एटना’ लांच

इंदौर। प्रसिद्ध कीटनाशक कंपनी एक्सेल क्रॉप केयर लि. ने खरीफ फसलों के लिए गत दिनों अपना नया उत्पाद ‘एटना’ लांच किया। इस अवसर पर कम्पनी के महाप्रबंधक श्री होशियार सिंह, मुख्य विकास प्रबंधक डॉ. यशपाल, उत्पाद प्रबंधक सुश्री गुरप्रीत कौर, क्षेत्रीय प्रबंधक श्री बसंत गौर और विपणन प्रबंधक श्री अनिल मुकाती उपस्थित थे।
श्री होशियार सिंह ने एक्सेल क्रॉप केयर लि . 1941 को अस्तित्व में आई। यह कम्पनी फिलहाल 56 देशों में कार्य कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि एक्सेल का जापान की कम्पनी सुमिटोमो केमिकल्स में विलय हो गया है। श्री सिंह ने कहा कि रस चूसक कीटों और इल्लियों द्वारा फूल और फल को नुकसान पहुंचाना किसानों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में यह एटना उत्पाद समय की बचत के साथ कम खर्च में एक समाधान बनकर सामने आया है।
सुश्री गुरप्रीत कौर ने ‘एटना’ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि ‘एटना’ अकेले ही रसचूसक थ्रिप्स ,मकडिय़ों और इल्लियों से बेहतर बचाव करता है।
डॉ. यशपाल ने स्वाधीन फफूंदनाशक की जानकारी देते हुए कहा कि यह उत्पाद किसानों को कीटों और रोगों से आजादी दिलाता है। ट्रिपल एक्शन वाला स्वाधीन सोयाबीन में एन्थ्राक्नोज, रस्ट, ब्राउन स्पॉट, फ्रॉग आई लीफ स्पॉट और एरियल ब्लाइट रोग से पूरी सुरक्षा प्रदान करता है।
क्षेत्रीय प्रबंधक श्री बसंत गौर ने विक्रेताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि एक्सेल के प्रमुख उत्पादों सेल्फॉस, एण्डोसेल, ग्लायसेल, मेरा 71, ट्राईसेल, एरोज आदि को जिस तरह किसानों में लोकप्रिय बनाया, उसी तरह इस नए उत्पाद एट्ना और स्वाधीन को भी किसानों तक पहुंचाने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन श्री योगेंद्र शर्मा ने किया और आभार श्री अनिल मुकाती ने माना। अधिक जानकारी के लिए मो.: 7869955097 पर संपर्क किया जा सकता है।

www.krishakjagat.org
Share