एक्सेल ने किया वृक्षारोपण कार्यक्रम – प्रदेश के 32 गांवों में इस तरह के कार्यक्रम

www.krishakjagat.org
Share

इन्दौर। एक्सेल क्रॉप केयर लि. ने स्वाधीनता दिवस पर इन्दौर जिले के ग्राम कुड़ाना में शासकीय हाईस्कूल में मेघावी छात्रों को पुरस्कृत कर पौधरोपण किया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री प्रकाश चौधरी, मुख्य अतिथि कम्पनी के महाप्रबंधक श्री होशियार सिंह थे। कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रबंधक श्री बसंत गौर, मार्केटिंग मैनेजर श्री अनिल मुकाती, योगेन्द्र शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि लोकेश चौधरी, प्राचार्य श्री मुकाती, सेवा सहकारी संस्था के अध्यक्ष श्री महेन्द्र चौधरी, प्रगतिशील कृषक रामरतन मण्डलोई आदि बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के साथ कृषकगण उपस्थित थे।
इस अवसर पर श्री सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि एक्सेल कम्पनी के संस्थापक भी कृषक थे, किसानों को उत्कृष्ट पौध संरक्षण उपाय दिलाना ही कम्पनी का उद्देश्य रहा है।
75 वर्ष पुरानी कम्पनी एक्सेल कृषकों को कई तरह के फसल संरक्षण उत्पाद इण्डोसेल, स्वाधीन, सीडसेल, सेलक्रॉन, एरोज, श्योरशॉट आदि जैविक खाद बनाने के लिए माध्यम जैसे उत्पाद, भण्डारण में उपयोग में लाने वाली सल्फॉस किफायती दाम पर देने वाली कम्पनी के रूप में लोकप्रिय है। एक्सेल कम्पनी द्वारा महिलाओं के लिए कुड़ाना ग्राम में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाया। इस अवसर पर श्री सिंह ने ग्राम कुड़ाना में कृषक संगोष्ठी भी आयोजित करने की घोषणा की।
विशेष अतिथि पूर्व विधानसभा उपसचिव श्री व्यास ने कहा कि शिक्षा संस्थानों में कार्य करना ही सही समाज सेवा है। एक्सेल कंपनी द्वारा गांव में किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए साधुवाद दिया। इसके पूर्व विद्यार्थियों व अध्यापकों के साथ अतिथियों ने ध्वजारोहण कर सबको स्वाधीनता दिवस की बधाई दी।
एक्सेल कम्पनी के श्री बसंत गौर ने बताया कि इस वर्ष कम्पनी ने म.प्र. के 32 गांवों में यह कार्यक्रम किया है।

www.krishakjagat.org
Share
Share