धानुका इनोवेटिव एग्रीकल्चर अवॉर्ड देगा

नामांकन आमंत्रित

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी एग्रोकेमिकल कंपनी धानुका एग्रीटेक लि. ने भारत भर में अपनाई/ प्रयोग में लाई जा रही इनोवेटिव कृषि प्रौद्योगिकियों को सम्मानित तथा प्रोत्साहित करने के लिए ‘धानुका इनोवेटिव एग्रीकल्चर अवॉर्डÓ (डीआईएए) के पहले संस्करण को शुरू करने की घोषणा की। इस पुरस्कार के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है और इस क्षेत्र में असाधारण योगदान करने वाले किसानों, डीलरों और कृषि संस्थानों, वैज्ञानिकों, केवीके (कृषि विज्ञान केन्द्र) से 30 श्रेणियों में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं।
दिल्ली एनसीआर में 22 मार्च, 2018 को आयोजित होने वाले विश्व जल दिवस 2018 कॉन्फ्रेंस में विजेताओं को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। धानुका इनोवेटिव एग्रीकल्चर अवॉर्ड 2018 के निर्णायक मंडल में सेन्ट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, इम्फाल के चांसलर पद्मभूषण प्रो. आर.बी. सिंह की अध्यक्षता में प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों को शामिल किया गया है।
इस पुरस्कार को शुरू करने पर धानुका एग्रीटेक लि. के चेयरमैन श्री आर.जी. अग्रवाल ने कहा, हमारे देश में कृषि के परिदृश्य में आ रहे बदलाव को ध्यान में रखते हुए धानुका एग्रीटेक कृषक समुदाय की बेहतरी के लिए क्रांतिकारी विचारों और प्रथाओं को आगे लाने में हमेशा से अग्रणी रही है। डीआईएए (धानुका इनोवेटिव एग्रीकल्चर अवॉर्ड) हमारी ऐसी प्रथम पहल है जिसका उद्देश्य खेती के क्षेत्र में किये गए इनोवेशन को मान्यता प्रदान करना है।

www.krishakjagat.org
Share