Latest News

राज्य मंडियों को खत्म करें

Hits: 76

केन्द्रीय वित्त मंत्री की नसीहत नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने गत दिनों कहा कि राज्यों को कृषि उपज मंडियों (एपीएमसी) को छोड़ कर इलेक्ट्रॉनिक नेशनल एग्र..

Read More


आईकास VIII 18 नवंबर से

Hits: 102

कृषि सांख्यिकी पर 8वां अंतराष्ट्रीय सम्मेलन नई दिल्ली। कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग (डेयर), कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार 18 से 21 नवंबर, तक नई दिल्ली में 'कृषि सांख्यिकी पर 8वां ..

Read More


कृषक जगत - विदेश अध्ययन यात्रा

Hits: 197

कृषि पर्यटन श्रृंखला के तहत कृषक जगत के नेतृत्व में यूरोप की उन्नत खेती के अध्ययन के लिए गत 6 नवम्बर को प्रगतिशील कृषकों एग्री इन्टरप्रयूनर्स का दल फ्रांस, जर्मनी एवं नीदरलैंड की यात्रा पर पेरिस पहुंचा। 10 दिवसीय यात..

Read More


पीएम किसान योजना - नहीं लुभा पाई किसानों को

Hits: 592

पीएम - किसान योजना (निमिष गंगराड़े) नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी और छोटे किस..

Read More


पराली से प्रदूषण जिम्मेदार कौन ?

Hits: 383

केवल किसान ही दोषी क्यों ? माननीय उच्चतम न्यायालय पराली जलाने से उत्पन्न धुएं को संज्ञान में लेकर केवल किसानों को दोषी ठहरा रहा है। राज्य सरकारें, किसानों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कर जेल में ठ..

Read More


पराली पर साजिश की आशंका

Hits: 404

1998 में  दिल्ली में ड्रॉप्सी से हुई तथाकथित मौतों का सहारा लेकर बाजारी ताकतों ने षडयंत्र पूर्वक सरसों के तेल को भारतीय जनमानस में बदनाम कर भयग्रस्त कर दिया गया, बताया गया कि आर्जीमोन के बीजों के मिलने से सरसों का तेल ..

Read More


मध्यप्रदेश में यूरिया संकट की आहट

Hits: 339

सरकारी यूरिया विपणन नीति पर सवाल   ..

Read More


भारत और जर्मनी कृषि क्षेत्र में करेंगे सहयोग

Hits: 410

कृषि बाजार विकास सहयोग के संयुक्त घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर (दिल्ली कार्यालय) नई दिल्ली। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने गत दिनों नई दिल्ली में जर..

Read More


प्रावधानों के जाल में उलझी अतिवृष्टि पर राहत

Hits: 348

  (सचिन बोन्द्रिया) इंदौर। राज्य में अतिवृष्टि और बाढ़ से प्रभावित हुए किसानों को लेकर प्रदेश में राजनैतिक दांव-पेंच खेले जा रहे हैं। एक ओर कांग्रेस सरकार के मंत्री आर्थिक सहायता के ल..

Read More


उर्वरकों का संतुलित और बेहतर प्रयोग जरूरी : श्री तोमर

Hits: 410

उर्वरक जागरुकता सम्मेलन (निमिष गंगराड़े) नई दिल्ली। विभिन्न मापदंडों के आधार पर उर्वरक पोषकों का आदर्श उपयोग करके कृषि उत्पादकता को बनाए रखने के लिए किसानों के बीच ज्ञा..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles