भारतीय मूल्यों और संस्कृति का प्रमुख स्तंभ सहकारिता

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

भारतीय-मूल्यों-और-संस्कृति-का-प्रमुख-

सम्मलेन में युवा सहकार पुस्तक का विमोचन करते हुए  केन्द्रीय कृषि  मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर| इस मौके पर (बायें से) उत्तराखंड के कृषि मंत्री श्री धनसिंह रावत, मेघालय के मुख्यमंत्री श्री प्रेस्टोन टोयसांग, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री द्वय श्री परषोत्तम रुपाला  एवं श्री कैलाश चौधरी तथा कृषि सचिव श्री संजय अग्रवाल उपस्थित थे|

(नई दिल्ली कार्यालय)

नई दिल्ली। कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने गत दिनों नई दिल्ली के प्रगति मैदान में पहले 'भारत अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता व्यापार मेला'(आईआईसीटीएफ) का उद्घाटन किया। भारत के 94 प्रतिशत किसान किसी न किसी सहकारी संस्थान के सदस्य हैं। इसके मद्देनजर आईआईसीटीएफ ने भारत और विदेशों में सहकारिताओं के बीच व्यापार को प्रोत्साहन देने तथा प्रमुख कृषि उत्पादों के निर्यात संवर्धन के जरिये किसानों की आय दोगुनी करने के संबंध में प्रधानमंत्री के विजऩ के अनुरूप लक्ष्य निर्धारित किया है।

उद्घाटन समारोह में श्री तोमर ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन एनसीडीसी ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय के सहयोग से किया है। श्री तोमर ने कहा कि इन तीनों के प्रयासों से आज न केवल भारत की सहकारिताएं बल्कि 35 देशों की सहकारिताएं इसमें हिस्सा ले रही हैं। श्री तोमर ने कहा कि सहकारिता भारतीय मूल्यों और संस्कृति का एक प्रमुख स्तंभ है।  

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated News