किसानों की आय दोगुनी करने पर ध्यान दें - श्री तोमर

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

किसानों-की-आय-दोगुनी-करने-पर-ध्यान-दें

अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद सहकारिता और किसान कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया। कृषि राज्य मंत्री श्री पुरुषोत्तम रूपाला और श्री कैलाश चौधरी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के सचिव श्री संजय अग्रवाल ने मंत्रियों का स्वागत किया और उन्हें विभाग की प्रमुख पहलों और प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी दी। अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने प्रभागों और संस्थानों के कार्यक्रमों, नीतियों और गतिविधियों के बारे में बताया। इस मौके पर श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने उन्हें 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विजन की याद दिलाते हुए अधिकारियों से अपने काम में जुटने और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। श्री तोमर ने कृषि व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए ई-नाम को मजबूत और त्वरित बनाने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि चुनावी वादों पर कार्यवाही करते हुए मोदी सरकार ने अपनी पहली मंत्रिमंडल बैठक में सभी किसानों के लिए आय सहायता योजना पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के विस्तार को मंजूरी दी और किसानों के लिए पेंशन योजना (पीएम-किसान पेंशन योजना) को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने आगामी कृषि सीजन में मानसून और सूखे की स्थिति की कड़ी निगरानी रखने की जरूरत पर भी अधिकारियों को सचेत किया। 

दोनों राज्य मंत्रियों श्री पुरुषोत्तम रूपाला और श्री कैलाश चौधरी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रधानमंत्री के विजन पर जोर दिया और इसके लिए अधिकारियों से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का अनुरोध किया।

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated News