विचार का जन्म तो होता है मृत्यु नहीं श्री नरहरि

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

विचार-का-जन्म-तो-होता-है-मृत्यु-नहीं--श

म.प्र. जनसंपर्क विभाग के अपर सचिव डॉ. एच.एल. चौधरी को सम्मानित करते हुए श्री पी. नरहरि।

 लोकसंपर्क सम्मान समारोह  

भोपाल। राष्ट्रीय जनसम्पर्क दिवस के अवसर पर पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी भोपाल द्वारा लोकतंत्र में मतदाताओं की भूमिका और वर्तमान में जनसम्पर्क की चुनौतियां के साथ ही वर्तमान समय में गांधी की प्रासंगिकता विषय पर व्याख्यान सहित लोकसंपर्क सम्मान 2019 प्रदान किये गए। 

मुख्य अतिथि आयुक्त जनसम्पर्क श्री पी.नरहरि ने जनसम्पर्क की महत्ता बताते हुए कहा की मानव सामाजिक प्राणी है, एक-दूसरे से संपर्क के बिना उसका जीवन असंभव सा है। गांधीजी की 150वीं जयंती वर्ष पर गांधी जी का संदर्भ लेते हुए उन्होंने कहा की विचार का जन्म तो होता है, परन्तु मृत्यु नहीं और आज के मौजूदा दौर में महात्मा गाँधी के विचार उनके जाने के बाद भी उतने ही प्रासंगिक हैं। कार्यक्रम को महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के  प्रोफेसर अरुण कुमार त्रिपाठी, मध्य प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री संजीव जैन, एलआईसी के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री बी.एल. दास आदि ने भी सम्बोधित किया। 

लोकसंपर्क सम्मान 

वर्ष 2019 के लिए शासकीय क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए मध्यप्रदेश शासन के जनसंपर्क विभाग के अपर सचिव डॉ. एच.एल. चौधरी, निजी क्षेत्र में जनसंपर्क एवं संचार के लिए रविन्द्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री संतोष चौबे, मीडिया शिक्षण के क्षेत्र में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ. श्रीकांत सिंह, लोक प्रसारण के लिए भोपाल आकाशवाणी केन्द्र के समाचार विभाग के प्रमुख श्री संजीव शर्मा और नवोदित पत्रकार की श्रेणी में न्यूज 18 की सुश्री रंजना दुबे को दिया गया। 

विमोचन 

समारोह में जनसंपर्क पर केन्द्रित पुस्तक ''जनसंपर्क: बदलते आयाम एवं महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर केन्द्रित विशेष स्मारिका '' देश, समाज और गांधी का विमोचन भी किया गया।  पब्लिक रिलेशन सोसाइटी भोपाल के इस आयोजन में सोसायटी के अध्यक्ष सर्वश्री पुष्पेन्द्र पाल सिंह, सचिव डॉ.संजीव गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोज द्विवेदी, उपाध्यक्ष प्रो. अविनाश बाजपेयी, संयुक्त सचिव योगेश पटेल सहित वरिष्ठ सदस्य विजय बोद्रिंया, प्रकाश साकल्ले सहित मीडिया विद्यार्थियों ने सक्रिय सहभागिता की। 

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated News