अब किसानों को आसानी से मिल सकेंगे उन्नत बीज

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

अब-किसानों-को-आसानी-से-मिल-सकेंगे-उन्न

अब किसानों को आसानी से मिल सकेंगे उन्नत बीज

कृषि मंत्री ने किया सीड हब का लोकार्पण

जबलपुर । जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में कृषि मंत्री श्री सचिन सुभाष यादव, पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह यादव एव बरगी विधायक श्री संजय यादव ने गत दिवस, फार्म मशीनरी यूनिट और सीड हब सेंटर का फीता काटकर लोकार्पण किया । इससे किसानों को जहां एक ही स्थान पर सरलता से विभिन्न फसलों के उन्नत बीज प्राप्त हो सकेंगे । इस दौरान कृषि मंत्री श्री सचिन सुभाष यादव ने कहा कि मेरे पिता श्री सुभाष यादव जनेकृविवि के छात्र रहे हैं इसलिये आज मैं आपके बीच आकर स्वयं को गौरान्वित महसूस कर रहा हूं। जनेकृविवि की तरक्की में मेरा भरपूर सहयोग रहेगा। हमें वेल्यू एडीशन और फूड प्रोसेसिंग की तरफ विशेष ध्यान देना होगा और खाद्यान्न को खेराब होने से बचाना होगा। हमारे युवा कृषि छात्र इस मिशन को साकार करने में सक्षम है। प्रदेश सरकार द्वारा बनाई जा रही पॉलिसी में कृषि छात्रों को जोड़कर उनके टेलेंट का उपयोग किया जायेगा।
पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह यादव ने कक्षा, गुरूजन, रैगिंग और छात्र जीवन की घटनायें सांझा करते हुये बताया कि मैं जनेकृविवि का पूर्व छात्र रहा हूं और कुलपति डॉं. बिसेन ने मुझे पढ़ाया है। यह कहते हुए उन्होंने मंच पर ही डॉं. बिसेन के पैर छुये तो डॉं. बिसेन की ऑंखें नम हो गईं। 
बरगी विधायक श्री संजय यादव ने कहा कि कृषि की उन्नत तकनीक सुदूर गांवों तक पहुंचाना जरूरी है तभी अनुसंधान सार्थक होंगे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अमित शर्मा एवं आभार प्रदर्षन आइसा के स्थानीय आयोजन सचिव अजय राय ने किया।

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated News