श्री पी.सी. शर्मा ने किसानों को दिए कर्ज माफी प्रमाण पत्र

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

श्री-पी.सी.-शर्मा-ने-किसानों-को-दिए-कर्

भोपाल। विधि-विधायी, जनसंपर्क, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व तथा होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने इटारसी में किसान सम्मान-पत्र एवं किसान फसल ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किये। उन्होंने किसानों को सम्मानित भी किया। श्री शर्मा ने सतपुड़ा टाईगर रिजर्व से विस्थापित 1400 आदिवासियों को पट्टे प्रदान किए। लगभग 3 हजार 900 किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के कुशल प्रबंधन से ही कर्ज माफी संभव हो पाई है। यह हमारे प्रदेश की उपलब्धि है कि सबसे पहले हमारे यहाँ मुख्यमंत्री द्वारा शपथ ग्रहण के दिन 55 लाख किसानों का कर्ज माफ करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए गए। अब किसानों को योजना का लाभ मिलना भी प्रारंभ हो गया है। किसानों का ऋण माफ होने से उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी, उद्योग-धंधों को बढ़ावा मिलेगा तथा अर्थ-व्यवस्था मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कृषि आधारित उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे किसानों की आय बढ़ेगी। 

श्री शर्मा ने कहा कि जिन किसानों को कार्यक्रम में ऋण माफी के प्रमाण-पत्र नहीं मिले हैं उन्हें जन-प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा घर जाकर प्रमाण पत्र दिए जाएंगें। उन्होंने जिला कलेक्टर से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि पटवारी सप्ताह में 2 दिन गाँव में उपस्थित रहकर लोगों की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने तवा डेम की नहरों की लाइनिंग ठीक कराने के भी निर्देश दिए।

पूर्व सांसद श्री रामेश्वर नीखरा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की परिभाषा केवल काम है। वे वचन देकर उसे निभाने वाले मुख्यमंत्री है। पूर्व विधायक श्रीमती सविता दीवान शर्मा, श्री अंबिका प्रसाद शुक्ला, श्री विजय दुबे काकू भाई ने भी संबोधित किया। श्री कपिल फौजदार, अन्य स्थानीय जन-प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में कृषक उपस्थित थे।

Share On : facebook-krishakjagat.org twitter-krishakjagat.org whatsapp-krishakjagat.org

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated News