विशेष

रिकॉर्ड बिक्री का उत्सव किसानों के साथ

Hits: 157
जबलपुर में श्री मुनीश कुमार लकी ड्रॉ में कार विजेता किसान को कार की चाबी प्रदान करते हुए। इस अवसर पर स्टेट हेड श्री मनोज गर्ग, जोनल कस्टमर केयर मैनेजर श्री सचिन राणा, एरिया मैनेजर श्री हरमीत सिंह, स्टॉकिस्ट जबलपुर श्..

Read More


सोनालीका ट्रैक्टर्स - 1 लाख ट्रैक्टर की रिकॉर्ड बिक्री

Hits: 245
2023-24 तक 2 लाख ट्रैक्टरों का लक्ष्य   किसानों को भविष्य के कृषि समाधान उपलब्ध कराने में सहयोगी ..

Read More


कृषक जगत डायरी की सर्वत्र सराहना

Hits: 178
44 वर्षों से प्रकाशित लोकप्रिय कृषक जगत डायरी 2019 मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रीगण एवं वरिष्ठ अधिकारियों को कृषक जगत के प्रकाश दुबे एवं श्रवण मीणा द्वारा भें..

Read More


किसानों को फिर रुला रहा प्याज

Hits: 215
(इंदौर कार्यालय) इंदौर। वैसे तो प्याज को काटने पर व्यक्ति की आँखों में आंसू आते हैं, लेकिन प्याज उत्पादकों को प्याज की कीमत लागत से भी कम मिलने से उनके आंसू निकल रहे हैं। इसके लिए बाजार की वर्त..

Read More


गेहूं चने की खेती सफलतापूर्वक

Hits: 174
ग्राम रोडिय़ा ब्लॉक बैरसिया जिला भोपाल के कृषक श्री योगेश तिवारी अपने खेत में रिलायंस फाउंडेशन से मिली जानकारी के अनुसार प्याज की बोवनी करते हुए। इसके पूर्व भी उन्होने फाउंडेशन से मिली जानकारी के अनुसार गेहूं चने की ..

Read More


गेहूं का वैज्ञानिकों द्वारा अवलोकन

Hits: 152
पन्ना। कृषि विज्ञान केन्द्र पन्ना के डॉ. बी. एस. किरार, वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख एवं श्री रीतेश बागोरा मृदा विशेषज्ञ द्वारा गत दिनों जनवार, कुंजवन, जनकपुर, अहिरगुवां में अग्रिम पंक्ति प्रदर्शन गेहूं का अवलोकन..

Read More


15वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 7 जनवरी से

Hits: 272
भोपाल। मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का प्रथम सत्र सोमवार 7 जनवरी 2019 से 11 जनवरी 2019 तक आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए अपर सचिव म.प्र. विधानसभा ने बताया कि इस 5 दिवसीय सत्र में 5 बैठकों का आयोजन होगा।  ..

Read More


कई मायनों में अलग है इंदौर का कृषि महाविद्यालय

Hits: 216
इंदौर। इंदौर का कृषि महाविद्यालय इस मायने में अलग है, कि यहां छात्रों को शैक्षणिक के अलावा अन्य गतिविधियों के संचालन, अनुसंधान के साथ ही रोजगार प्राप्ति के अवसर भी मिलते हैं। किसानों से संवाद के साथ  मौसम संबंध..

Read More


बागवानी-अधिक आय के लिए फलों, सब्जियों और फूलों की खेती

Hits: 293
किसानों के लिए स्कीम, सहायता, सुविधा कृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग, भारत सरकार, किसानों के लाभार्थ विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का कार्यान्वयन अपने संस्..

Read More


सत्ता परिवर्तन के साथ - खेती को नई दिशा देने की जरूरत

Hits: 321
(डॉ. जी.एस. कौशल) लंबे अंतराल के बाद म.प्र., छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में शासन परिवर्तन हुआ है। तीनों ही राज्यों में क..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles