समाचार

नेशनल कांफ्रेंस 20 सितम्बर को नई दिल्ली में

Hits: 60
नई दिल्ली। रबी सीजन 2019-20 के कार्यक्रम निर्धारण एवं खरीफ 2019 की समीक्षा के लिए 20 सितम्बर को पूसा काम्पलेक्स नई दिल्ली में नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। कांफ्रेंस में अपर सचिव, सचिव एवं भारतीय कृषि अनुसंधा..

Read More


किसानों को लेकर सरकार की नीति गलत : श्री सिन्हा

Hits: 133
इंदौर। देश के पूर्व वित्तमंत्री श्री यशवंत सिन्हा की नजर में किसानों को लेकर केंद्र सरकार की नीति गलत है। जब उद्योग उत्पाद के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है, तो कृषि क्षेत्र में किसानों फसल उत्पाद के लिए तरह -तरह के प्र..

Read More


छिंदवाड़ा कृषि महाविद्यालय के लिए 146 करोड़ मंजूर

Hits: 85
मंत्रि-परिषद के निर्णय भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की अध्यक्षता में गतदिनों हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में  छिंदवाड़ा में कृषि महाविद्यालय स्थापना के लिए 146 करोड़ 96 लाख 67 हजा..

Read More


किसान की आय को दोगुना करने की कार्य-योजना बनाएं : श्री टंडन

Hits: 95
कृषि एवं संबद्ध विभागों के अधिकारियों से चर्चा करते हुए श्री टंडन। राज्यपाल ने जताया कृषि समस्याओं पर चिंतन राज्यपाल ने कृषि एवं संबद्ध विभाग प्रमुखों एवं विश..

Read More


फसल अवशेष प्रबंधन से पराली जलाने की घटनाओं में कमी

Hits: 67
पराली प्रबंधन पर राष्ट्रीय सम्मेलन  कस्टम हायरिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए बहुभाषी मोबाइल एप की शुरुआत नई दिल्ली। पराली जलाने की घटनाओं में कमी लाने के लिए किसानों क..

Read More


अन्नदाताओं का जीवन अब सुरक्षित : प्रधानमंत्री

Hits: 69
रांची/मथुरा। कृषि एवं ग्रामीण विकास तथा किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए चिंतित देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गत दिनों रांची में प्रधानमंत्री किसान मान-धन योजना का शुभारम्भ किया तथा उन्होंने कहा कि..

Read More


प्रधानमंत्री 11 सितंबर को पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम लॉन्च करेंगे

Hits: 323
किसानों की आय दोगुना करने के प्रमुख प्रयासों के मद्देनजर पशुधन में मुखपका-खुरपका और पशुजन्य माल्टा-ज्वर के उन..

Read More


श्रीमती सूफिया बनीं बीज निगम की एमडी

Hits: 392
भोपाल। राज्य शासन ने 3 आईएएस अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना की है। श्रीमती सूफिया फारूखी वली प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश राज्य बीज एवं फार..

Read More


जीएसपी ने की किसान बैठकें

Hits: 356
इंदौर। प्रसिद्ध कीटनाशक कम्पनी जीएसपी क्रॉप साइंस प्रा. लि. ने गत दिनों मनावर और धनगांव में किसान बैठकें आयोजित की जिसमें कम्पनी के जोनल मैनजर श्री अजय विश्वकर्मा, रीजनल सेल्स मैनेजर श्री आशुतोष गुप्ता, टेरेटर..

Read More


आईसीएआर और एमएसएमई के संयुक्त कार्य पर कार्यशाला

Hits: 371
एग्रो और रूरल एंटरप्राइजेज को बढ़ावा देना और विकसित करना नई दिल्ली। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने गत सप्ताह राष्ट्रीय कृषि विज्ञान केंद्र परिसर में कृषि और ग्रामीण उद्यमों को..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles