समाचार

विधुत दुर्घटना से पशु हानि पर मिलेगी आर्थिक सहायता

Hits: 23
भोपाल। ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने बताया है कि विधुत वितरण कंपनियों की अधोसंरचना से विधुत दुर्घटना के कारण पशु हानि पर राजस्व पुस्तिका परिपत्र (आरबीसी  6-4) के प्रावधान अनुसार आर्थिक अनुदान सहायता दी जा..

Read More


12 कृषि उपज मंडी की भारसाधक समितियाँ भंग

Hits: 37
भोपाल। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास विभाग ने अधिसूचना जारी कर कृषि उपज मंडी समिति होशंगाबाद, बाबई, खुरई, मालथौन, केवलारी, पलारी, मुंगावली, चंदेरी, निवाड़ी, पृथ्वीपुर, हरपालपुर तथा नौगाँव में गठित भारसाधक समिति को &nb..

Read More


श्री सक्सेना ने ली प्रोटेम स्पीकर की शपथ

Hits: 30
भोपाल। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विधायक श्री दीपक सक्सेना को सामयिक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) के पद की शपथ दिलाई। इस अवसर  पर मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ उपस्थित थे। समारोह का संचालन विधान सभा के प्रमुख सच..

Read More


कृषि मंत्री ने की कृषक जगत की प्रशंसा

Hits: 75
इंदौर। गत दिनों प्रदेश के नव नियुक्त कृषि मंत्री श्री सचिन यादव इंदौर आए तो कृषक जगत के संचालक श्री सचिन बोन्द्रिया ने उनका स्वागत कर उन्हें कृषक जगत की प्रति भेंट की जिसका उन्होंने अवलोकन किया। इस दौरान कृषि मं..

Read More


श्री शर्मा को जनसंपर्क का भी प्रभार

Hits: 29
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने गत दिनों खुद से सम्बद्ध दोनों मंत्रियों को अपने विभागों का काम-काज बांट दिया। विधि मंत्री श्री पी.सी. शर्मा को जनसंपर्क, विज्ञान प्रौद्योगिकी, विमानन और धर्मस्व विभाग सौंपा गय..

Read More


कृषि को उद्योग का दर्जा देने से सुधरेंगे किसानों के हालात

Hits: 35
इंदौर। इन दिनों कर्ज माफी का मुद्दा छाया हुआ है। कर्ज माफी को लगभग सभी राज्यों ने अपनाते हुए इसे सत्ता प्राप्ति का हथियार बना लिया है, जबकि यह कटु सत्य है कि कर्ज माफी से किसान का कभी भला होने वाला नहीं है। यह आत्मघ..

Read More


समय बीतता गया, विश्वास बढ़ता गया

Hits: 27
 मिलिए अपने क्षेत्र के कृषि आदान विक्रेता से इंदौर। इंदौर से धार की तरफ जाने पर 14 किमी की दूरी पर कलारिया ग्राम पड़ता है। यहां मेन रोड पर ही  विश्वास कृषि केंद्र विगत 35 वर्षों स..

Read More


प्रदीप बीज भंडार उन्नति की पहचान

Hits: 27
मंदसौर। वर्षों पहले शहर में एक वक्त ऐसा भी था जब सब्जी अड़तिये 10 कि.मी. क्षेत्र के ग्रामों में ऊंट पर जाकर किसानों से सब्जी खरीदकर शहरों में उपलब्ध कराते थे। दशकों से ऐसे ही व्यवसाय से जुड़े मंदसौर के मेघनानी परिव..

Read More


विकास कार्यों में तेजी लायें - श्री सिंह

Hits: 61
मुख्य सचिव ने की बस्तर संभाग में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा  रायपुर। मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर स्थित कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में आयोजि..

Read More


ज्ञान गंगा एजुकेशन एकेडमी में प्रदर्शनी का आयोजन

Hits: 52
रायपुर। किसी भी वस्तु का व्यवस्थित अध्ययन का नाम ही विज्ञान है। इसमें सभी विषय समाहित है। भारत में कला संस्कृति के ज्ञान के साथ ही विज्ञान भी हमें धरोहर के रूप में मिला है। आज आवश्यकता है उस धरोहर को संरक्षित और स..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles