समाचार

पुणे की राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी में कृषक जगत भी होगा शामिल

Hits: 101
इंदौर। आगामी  12 दिसंबर से पुणे में होने वाली पांच दिवसीय राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी में कृषक जगत भी शामिल होगा। किसानों को कृषि से जुडी कारियां एक मंच पर उपलब्ध करवाने वाली यह प्रदर्शनी प्रति वर्ष आयोजित की जाती..

Read More


श्री अरोड़ा नये मुख्य निर्वाचन आयुक्त बने

Hits: 168
नई दिल्ली। श्री सुनील अरोड़ा ने गत 2 दिसम्बर, 2018 को श्री ओ.पी.रावत के स्थान पर भारत के 23वें मुख्य निर्वाचन आयुक्त के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। श्री रावत ने अपना कार्यकाल पूरा करने के पश्चात पद त्याग दिया।मु..

Read More


वर्ष 2022 तक कृषि निर्यात दोगुना करने की कवायद

Hits: 225
कृषि निर्यात नीति 2018 को मंत्रिमंडल की मंजूरी नई दिल्ली। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक मे..

Read More


सरकारी नीतियों से भाषाई अखबार आर्थिक संकट में

Hits: 176
पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते दायें से श्री शिवहरीकृष्ण अग्रवाल (दैनिक राष्ट्रदूत नागपुर) , पूर्व अध्यक्ष श्री विजय बोन्द्रिया (कृषक जगत भोपाल), अध्यक्ष श्री परेशनाथ (नई दिल्ली प्रेस समूह), महासचिव श्री एस. नगन्ना (..

Read More


सहकारी-साख की मौत से ही बीमार है खेती

Hits: 348
दानी पत्रकार और चुनावी गणित के पंडित शायद मुझसे सहमत हों,कि जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावों के परिणाम गन्ने के दामों से तय होते हैं,वैसे ही मध्य प्रदेश के एक बड़े ग्रामीण इलाक़े में ये सोयाबीन के दामों से भी तय हो..

Read More


देश के युवा उद्यमी प्रोत्साहित होंगे : श्री सिंह

Hits: 454
एनसीडीसी की नई योजना का शुभारंभ नई दिल्ली। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री राधा मोहन सिंह ने गत दिनो..

Read More


केन्द्रीय मंत्री श्री अनन्त कुमार का निधन

Hits: 232
बेंगलुरू। केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री अनन्त कुमार का रविवार 11 नवम्बर की देर रात निधन हो गया। 59 वर्षीय कुमार फेफड़े के कैंसर से पीडि़त थे। वह पिछले माह ही अमेरिका व ब्रिटेन से इलाज कराक..

Read More


मक्का खली की मांग बढ़ी

Hits: 439
नई दिल्ली। दुधारू पशुओं को मक्का खली से होने वाले फायदे के कारण निर्यात मांग बढऩे के अलावा अब गुजरात के बाद राजस्थान, उत्तरी भारत के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी इसकी मांग लगातार बढ़   रही है।  उद्..

Read More


कृषक हितैषी - महाकाल एग्रो एजेंसी

Hits: 379
मिलिये अपने क्षेत्र के कृषि आदान विक्रेता से धार। 22 वर्षों तक निरन्तर कृषि आदान कंपनियों में अपनी सेवाएं देने के ..

Read More


छात्रों को जैविक खेती प्रशिक्षण

Hits: 442
नैगवां (कटनी)। शासकीय महाविद्यालय बरही जिला कटनी में स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत प्राचार्य डॉ. आर.के वर्मा के मार्गदर्शन में जैविक कृषि पाठशाला नैगवां के संचालक रामसुख दुबे द्वारा जै..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles