समाचार

गन्ना किसानों को मिलेगा उचित मूल्य

Hits: 167
नई गन्ना नीति बनेगी भोपाल। प्रदेश के गन्ना उत्पादक किसानों के हित में नवीन गन्ना नीति बनाई जाएगी। कृषि मंत्री श्र..

Read More


प्रदेश के कृषि मंत्री श्री सचिन यादव

Hits: 242
प्रदेश के कृषि मंत्री श्री सचिन यादव से मुलाकात कर कृषक जगत भेंट करते हुए अतुल सक्सेना। इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि कृषक जगत किसानों के लिए अत्यंत लाभकारी एवं संग्रहणीय है। यह कई वर्षों से किसानों का मार्गदर्शन कर र..

Read More


किसानों का रुझान जैविक खाद की ओर

Hits: 99
अमरपाटन। वर्तमान में जमीन के अन्दर पाये जाने वाले सूक्ष्म जीव एवं समाप्त हो रहे पोषक तत्वों को बचाने के लिए जैविक खाद का उपयोग जरूरी हो गया है। इसी आशय को लेकर भल्ला आर्गेनिक फर्टिलाइजर सतना द्वारा अमरपाटन तहसी..

Read More


अलीराजपुर में - स्वच्छता पखवाड़ा में जैविक खेती प्रशिक्षण

Hits: 94
अलीराजपुर। कृषि विज्ञान केन्द्र ने स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत कृषक प्रशिक्षण का आयोजन ग्राम छोटा उण्डवा में किया गया। कृषि विज्ञान केन्द्र अलीराजपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ. आर.के. यादव ने पखवाड़े मे..

Read More


कृषकों का जैविक खेती प्रशिक्षण सम्पन्न

Hits: 140
नैगवां (कटनी)। कृषि विभाग के अंतर्गत विकासखंड कटनी के ग्राम जुहला, जुहली, मड़ई, देवरा खुर्द एवं पोंडी, सुरखी के कृषक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्रीमती संगीता देवी एवं वि.खंड रीठी के ग्राम-झरीखेड़ा, धनिया, रीठी, ..

Read More


किसान संगठनों द्वारा राजनीतिक मोर्चे की तैयारी

Hits: 101
इंदौर। देश भर में किसानों की बढ़ रही परेशानियों और आत्महत्याओं को देखते हुए  शेतकरी संगठना के एपेक्स निकाय ने आगामी लोक सभा चुनाव 2019 में किसान,जवान ,मजदूर पार्टी के नाम से राजनीतिक मोर्चा खोलने की घोषणा की है। य..

Read More


फसल ऋण माफी के बाद - अब किसानों को भावांतर की आस बंधी

Hits: 136
इंदौर। मप्र में श्री कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने किसानों की ऋण माफी का वादा पूरा करते हुए 31 मार्च 2018 की स्थिति में किसानों के बकाया ऋण की अवधि को बढ़ाते हुए 12 दिसंबर 2018  तक किसानों के ऋण खाते में चालू बकाया को भी शाम..

Read More


पुरानी तौल व्यवस्था लागू करने की मांग

Hits: 112
इंदौर। गत 1 जनवरी से इंदौर की दोनों कृषि उपज मंडियों में  50 किलो के बारदान में उपज तौलने की व्यवस्था लागू की गई है जिसका भारतीय किसान यूनियन ने विरोध करते हुए एक क्विंटल वाली पुरानी तौल व्यवस्था लागू करने की मांग ..

Read More


महिंद्रा एग्री साल्यूशंस का ग्रेप पैक हाऊस उद्घाटित

Hits: 107
नासिक। प्रतिष्ठित महिंद्रा एन्ड महिंद्रा लि. की सहायक कम्पनी महिंद्रा एग्री साल्यूशंस (एमएएसएल) के अत्याधुनिक ग्रेप पैक हाऊस का उद्घाटन गत दिनों नासिक में कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री डॉ. पवन गोयनका ने कि..

Read More


कृषि मंत्री यादव को ज्ञापन सौंपा

Hits: 108
(शैलेश ठाकुर) देपालपुर।  प्रदेश के नव नियुक्त कृषि मंत्री श्री सचिन यादव एवं देपालपुर के विधायक श्री विशाल पटेल को इंदौर जिला कृषक मित्र एवं दीदी संघ के द्वारा अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर भोपाल में ज्..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles