कम्पनी समाचार

मिर्च के रंगों से निखरेगी निमाड़ की माटी

Hits: 845
इंदौर। वाइरस का प्रकोप हो या अन्य कोई समस्या, पश्चिमी मध्यप्रदेश के किसान हर मोर्चे पर दो-चार होने को तैयार हैं। निमाड़ की माटी मिर्च के हरे-लाल रंगों से निखरने को तैयार है। आगामी सीजन में की तैयारी में लगे किसानों ने कृष..

Read More


मेढऩाली पद्धति से करें सोयाबीन की खेती

Hits: 723
उज्जैन। संभाग में सोयाबीन खरीफ की प्रमुख फसल है, जिसकी खेती मालवा क्षेत्र में कुल क्षेत्रफल के 75 फीसदी हिस्से में की जाती है। वर्तमान जलवायु की विषम परिस्थितियों को देखते हुए और अधिक उत्पादन लेने के लिए आगामी ..

Read More


ग्रामसभा करेगी जलग्रहण मिशन के कार्यों की समीक्षा

Hits: 790
उज्जैन। ग्राम सभाओं में एकीकृत जलग्रहण प्रबंधन कार्यक्रम के तहत स्वीकृत परियोजना के तैयार डी.पी.आर., वर्ष 2014-15 के दौरान चुने गये आस्थामूलक कार्यों की वित्तीय और भौतिक प्रगति की समीक्षा की जायेगी। इस हेतु ग्राम ..

Read More


किसानों ने देखी आंध्र महाराष्ट्र की उन्नत खेती

Hits: 1153
भोपाल। किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मप्र. की पी.पी. पार्टनर संस्था के.जे. एजुकेशन सोसायटी भोपाल ने राज्य के बाहर अध्ययन एवं भ्रमण कार्यक्रम महाराष्ट्र/ हैदराबाद राज्य में कराया। बालाघाट एवं शाजापुर और हरदा जिले के ..

Read More


किसान जानें उचित एवं लाभकारी मूल्य एफ.आरपी का गणित

Hits: 1671
कृषकों की मांगों को स्वीकारते हुये भारत सरकार ने कृषकों को ‘‘उचित एवं लाभकारी मूल्य’’ में भी वृद्धि की है, ऐसे में कारखानों द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान में देरी के सन्दर्भ में कृषकों को एफ.आरपी का गणित एवं भविष्य में शासन से ..

Read More


21 अप्रैल से प्रारंभ होगी कृषक जगत कृषि पर्यटन यात्रा

Hits: 659
इंदौर। कृषक जगत के नेतृत्व में इजराइल के तेल अबीव में आयोजित एग्रीटेक-2015 का अवलोकन करने 75 सदस्य तीन समूहों में रवाना होंगे। कृषक जगत के निदेशक श्री सचिन बोंद्रिया ने भ्रमण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ब..

Read More


केन्द्रीय योजनाओं का पूरा लाभ मिले - श्री शिवराज सिंह

Hits: 653
नीति आयोग में उप-समूह की बैठक भोपाल। मुख्यमंत्री एवं केन्द्र पोषित योजनाओं के युक्तियुक्तकरण के लिये गठित नीति आयोग की मुख्य मंत्रियों के उप-समूह के संयोजक श्री शिवराज सिंह चौहान ने ..

Read More


कृषि दर्शन में किसानों की समस्याओं का निदान

Hits: 4341
दूरदर्शन की फसल संगोष्ठी सम्पन्न इंदौर। दूरदर्शन महानिदेशालय एवं कृषि मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार दूरदर्शन केन्द्र, इन्दौर द्वारा कृषि दर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत फसल संगोष्..

Read More


रेनॉ की 7 सीटर लॉजी कार लांच

Hits: 760
इंदौर। रेनॉ ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार रेनॉ लॉजी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है। रेनॉ के कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सुमित साहनी ने इसकी विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह रेनॉ की पहली एमपी..

Read More


महाराष्ट्र में भी रिकॉर्ड शक्कर उत्पादन होगा एक करोड़ टन

Hits: 1418
पुणे। इस साल महाराष्ट्र में चीनी का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ है लेकिन यह मौका खुशी मनाने का नहीं है। इस साल पेराई सत्र के अंत तक राज्य में चीनी उत्पादन 1 करोड़ टन से अधिक हो जाएगा। यह आंकड़ा देश के कुल चीनी उत्पादन का 4..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles