कम्पनी समाचार

कृषक जगत द्वारा आयोजित इजराइल यात्रा की तैयारियां पूर्ण

Hits: 481
इंदौर। कृषि पर्यटन यात्रा की शृंखला में कृषक जगत के नेतृत्व में लगभग 75 किसानों का समूह टर्की और इजराइल की यात्रा पर निकलने को तैयार है। जैन इरिगेशन सिस्टम लि. के सहयोग से आयोजित इस यात्रा को लेकर कृषकों म..

Read More


भरपूर पोषण का स्रोत कोरोमंडल एग्रीको का ‘औरा एक्सएल’

Hits: 1563
इंदौर। कृषक जगत एजुकेशन सोसायटी द्वारा आयोजित जैविक हाट में प्रदेश के कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, पूर्व कृषि मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमारिया, कृषक जगत के प्रधान सम्पादक श्री विजय बोंद्रिया, संपा..

Read More


कृृषि उत्पादन वृद्धि पर परिचर्चा

Hits: 724
खण्डवा। विगत दिनों कृषि विज्ञान केन्द्र, खण्डवा में समन्वित कृृषि से उत्पादन वृद्धि पर परिचर्चा आयोजित की गई। इस परिचर्चा में कृृषि विभाग के श्री जयपाल, श्री डी.के.तारे पशुपालन विभाग के डा. अक्षय निगम, उद्यानि..

Read More


प्रधानमंत्री की घोषणा फसल नुकसान पर 50 फीसदी अधिक मुआवजा

Hits: 775
नई दिल्ली। देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और ओलों की वजह से रबी की तैयार फसल बरबाद होने का सदमा झेल रहे किसानों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने तोहफा दिया है। उन्होंने ऐलान किया कि बारिश और प्रा..

Read More


कृषि विकास में और प्रयास करने की आवश्यकता - श्री सिंह

Hits: 609
नई दिल्ली। खरीफ 2015 के लिए कृषि पर राष्ट्रीय सम्मेलन गत दिनों नई दिल्ली में आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री राधा मोहन सिंह ने किया, कृषि राज्य मंत्री श्री एम के कुंदारिया ने भी सम्..

Read More


ट्रैक्टर बाजार का बूम थमा

Hits: 1688
भोपाल। भारतीय ट्रैक्टर बाजार के लिये गत वित्तीय वर्ष निराशाजनक रहा। वित्तीय वर्ष 2013-14 में आशातीत प्रदर्शन के बाद हाल ही में समाप्त वित्तीय वर्ष 2014-15 में ट्रैक्टर बाजार के उत्साह पर पानी फिर गया। उम्मीद की जा रही ..

Read More


डीएससी के एकीकृत जल प्रबंधन से बदल रही तस्वीर

Hits: 697
इंदौर। महू तहसील का पहाड़ी क्षेत्र नवंबर-दिसंबर माह की सर्दी बीतते-बीतते सूखा बयड़ा और पथरीली पहाड़ी का रूप धर लेता था। जिस मृदा में पानी की बूंदें नहीं, वहां कैसी हरियाली। आज यहां सब कुछ बदला-सा है। एक रपटे पर क..

Read More


डॉ. सिंह चम्बल के रीजनल हेड

Hits: 480
भोपाल। चम्बल फर्टिलाइजर्स एण्ड केमिकल्स लि. भोपाल में डॉ. आर.के. सिंह रीजनल हेड पदस्थ हुए हैं। वे इसके पूर्व रायपुर में पदस्थ थे। एग्रोनॉमी में पीएचडी की उपाधि प्राप्त डॉ. सिंह को उर्वरक उद्योग में 10 वर्ष से अधि..

Read More


किसानों ने सीखी उन्नत तकनीक

Hits: 1019
बड़वानी। किसान कल्याण तथा कृषि विकास म.प्र. शासन की पी.पी. पार्टनर के.जे. एजुकेशन सोसायटी भोपाल ने बड़वानी जिले के सेंधवा, निवाली एवं पानसेमल विकासखंडों के चयनित ग्रामों में रबी सीजन की प्रदाय गतिविधियां आयोजि..

Read More


भोपाल मंडी में एक दिन किस्मत का मारा गेहूं बेचारा

Hits: 668
‘मैं गेहूं हूं।’ किसान की मेहनत, लगन, परिश्रम से पैदा होकर खेत, खलिहान से मंडी होते हुए भूख शांत करता हूं। मैंने किसान का खून -पसीना खेतों में बहता देखा, मंडी में दलालों द्वारा रौंदा गया। ओला, वर्षा, आंधी-तूफान सभी स..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles