कम्पनी समाचार

कृषि मंत्री ट्रैक्टर पर सवार

Hits: 223
खरगोन। म.प्र. सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के विस्तार एवं जनता की समस्या का मौके पर ही समाधान के लिए सरकार 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम संचालित कर रही है। इसके अंतर्गत जिले का प्रशासनिक अमला ग्राम में ..

Read More


गाजरघास जागरुकता हेतु लाईव डिजीटल प्रोग्राम

Hits: 416
रिलायंस फाउंडेशन द्वारा जबलपुर। गाजरघास जागरुकता सप्ताह के अंर्तगत रिलायंस फाउंडेशन और आईसीएआर- खरपतवार अनुसंधान निदेशालय जबलपुर द्वारा संयुक्त रुप से यूट्यूब चैनल पर लाइव प्रोग्राम का..

Read More


म.प्र. बीज एवं कीटनाशक विक्रेता संघ की शपथ विधि संपन्न

Hits: 429
इंदौर। प्रदेश में हो रही अच्छी वर्षा से खुश होकर इंद्र देवता के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने के लिए म.प्र. बीज एवं कीटनाशक विक्रेता संघ ने भजनों के साथ ही संघ की शपथ विधि का कार्यक्रम गत दिनों एक निजी उद्यान में आयोज..

Read More


रासी सीड्स ने की सी 4 अभियान की शुरुआत

Hits: 398
इंदौर। देश में कपास बीज की अग्रणी कम्पनी रासी सीड्स के सी- 4 अर्थात् कॉटन क्रॉप केयर सेंटर अभियान की शुरुआत गत दिनों ग्राम बोरांवा (कसरावद) में म.प्र. के कृषि मंत्री श्री सचिन यादव ने झंडा दिखाकर की। रासी सी-4 का यह अ..

Read More


सेलक्विन का वार, असर जोरदार

Hits: 338
इंदौर। मक्का की फसल पर इस साल नए कीट फॉल आर्मी वर्म का प्रकोप देखा जा रहा है। यह एक बहुभक्षी कीट है जो फसलों को कई तरह से नुकसान पहुंचाता है। यह कीट बड़ी संख्या में फसल पर हमला कर थोड़ी देर में ही फसल को नष्ट करने की ..

Read More


एक्सेल ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

Hits: 248
इंदौर। 73वें स्वतंत्रता दिवस पर देश की प्रमुख कृषि आदान कम्पनी एक्सेल क्रॉप केयर लि. द्वारा सांवेर तहसील के ग्राम बुरान की हाई स्कूल में एक्सेल स्वाधीन दिवस मनाया गया, जिसमें कम्पनी के रीजनल सेल्स मैनेजर श्री बस..

Read More


धानुका का 'कवर' करे इल्लियों पर प्रभावी रोकथाम : मंगलसिंह

Hits: 345
उज्जैन। धानुका कवर सोयाबीन फसल की इल्लियों पर प्रभावी नियंत्रण करता है। यह कहना है ग्राम सनासला, पोस्ट कनवास, तहसील खाचरौद जिला उज्जैन (म.प्र.) निव..

Read More


कोरोमंडल की दो डीलर्स मीटिंग संपन्न

Hits: 236
इंदौर। भारत की सुप्रसिद्ध कृषि आदान कम्पनी कोरोमंडल इंटरनेशनल लि. ने अपने वन टीम, वन ड्रीम प्रोग्राम के तहत डीलर्स के लिए एसएनडी बिजनेस प्लानिंग और ट्रेनिंग की दो मीटिंग गत दिनों इटारसी (होशंगाबाद) और भोपाल में ..

Read More


फॉर्मिंग 3.0 किसानों की समृद्धि की आधारशिला

Hits: 260
अशोक शर्मा, एमडी एंड सीईओ, महिंद्रा एग्री साल्यूशंस प्रौद्योगिकी ने हमारे जीवन को बदल दिया है। इसीलिए कार्यों को करने के तरीकों में भी बदलाव आ गया है। भारतीय कृषि में भी प्रौद्योगिकी का प्रभाव पड़ा..

Read More


रिलायंस फाउंडेशन से मिली टेक्नालॉजी से तरक्की की उम्मीद

Hits: 299
रायसेन। विकासखंड सांची के अंतर्गत आने वाले ग्राम खण्डेरा के किसान श्री नारायण दुबे के पास कुल 9 एकड़ जमीन है। 22 वर्षीय श्री नारायण 5 सदस्यीय परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं। और, किंतु घर की खेती वह खुद ही संभालते हैं..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles