कम्पनी समाचार

धानुका का कृषि प्रशिक्षा महोत्सव

Hits: 101
धानुका-पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा सेवा ट्रस्ट ने किसानों को दिया तकनीकी ज्ञान महोबा। भारत की प्रमुख एग्रो केमिकल कंपनी धानुका एग्रीटेक लिमिटेड ने उत्तरप्रदेश के पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा से..

Read More


निंदाई और दवाई से किया खरपतवार का खात्मा

Hits: 144
इंदौर। मालवा क्षेत्र की खरीफ की प्रमुख फसल सोयाबीन में उगने वाले अवांछित चारे (खरपतवार) को खत्म करने के लिए किसान जुटे हुए हैं। जहां अब तक बारिश नहीं हुई वहां के किसानों ने निंदाई अथवा कुल्पे चलाकर खरपतवार को खत्..

Read More


आयशर का किसान मिलन समारोह

Hits: 91
आयशर का किसान मिलन समारोह किसानों को दी उन्नत खेती की जानकारी रायसेन। आयशर कंपनी द्वारा कृषक मिलन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर ..

Read More


कोरोमंडल की थीम-वन टीम-वन ड्रीम

Hits: 91
वितरकों की बैठक आयोजित  इंदौर। देश की प्रतिष्ठित कम्पनी कोरोमंडल इंटरनेशनल लि. के वितरकों की बैठक गत दिनों गुना में आयोजित की गई जिसमें 'वन टीम, वन ड्रीम' के तहत एसएनडी व्यवसाय नियोजन औ..

Read More


सल्फर मिल्स की रिटेलर मीटिंग सम्पन्न

Hits: 81
इंदौर। सल्फर मिल्स लि. द्वारा गत दिनों मंदसौर जिले के गरोठ में रिटेलर मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें कम्पनी के रीजनल मैनेजर श्री प्रकाश सगीत्रा, मार्केटिंग मैनेजर श्री उमाकांत त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में विक्रे..

Read More


सोयाबीन के खरपतवारों का प्रभावी नियंत्रण करे

Hits: 114
धानुका का साकूरा: शिव आंजना उज्जैन। सोयाबीन की फसल में उगने वाले खरपतवारों की प्रभावी रोकथाम के लिए मैं कई वर्षों से धानुका एग..

Read More


खरपतवार नाशक से सोयाबीन फसल सूख गई

Hits: 170
किसान कम्पनी पर केस करें देपालपुर (शैलेष ठाकुर)। अमानक बीज, उर्वरक और कीटनाशक के मामले इन दोनों ज्यादा सामने आने लगे हैं। ताजा मामला देपालपुर तहसील के तीन गांवों का सामने आया है, जहां के किसान..

Read More


विलोवुड का टेकनोक्स प्रभावी कीटनाशक

Hits: 138
विश्वस्तरीय फसल संरक्षण कम्पनी विलोवुड का टेकनोक्स एक तूफानी कीटनाशक है जो कि विभिन्न फसलों में सेमीलूपर, गर्डल बीटल (रिंग कटर), ब्लू बीटल आदि कीटों पर प्रभावी नियंत्रण देता है। टेकनोक्स प्रयोग करने एवं घोलने में आसा..

Read More


नकली उर्वरक निर्माता के खिलाफ एफआईआर

Hits: 294
इंदौर। उप संचालक कृषि श्री विजय चौरसिया ने कृषक जगत को बताया कि चालू खरीफ सत्र में इंदौर जिले में गुणवत्ता नियंत्रण हेतु बीज के 200,उर्वरक के 186 और कीटनाशकों के 12 मामलों की जाँच की गई। ग्राम नांदेड़ थाना बडग़ो..

Read More


मक्का की फसल को फॉल आर्मीवर्म से बचाएं - श्री नेताम

Hits: 183
धानुका की कृषक संगोष्ठी आयोजित छिंदवाड़ा। मक्का की फसल को फॉल आर्मीवर्म से बचाने के लिए एकीकृत प्रयासों की आवश्यकता है। जब..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles