कम्पनी समाचार

सोनालीका डीलर किसान ट्रैक्टर एंड स्पेयर पार्ट्स

Hits: 268
रतलाम। 1989 में शहर के सब्जी मंडी क्षेत्र में बीज कीटनाशक के व्यवसाय से की गई शुरुआत आज शहर के महू-नीमच रोड पर स्थित सोनालीका के ट्रैक्टर शोरूम पर जाकर रुकती है। ट्रैक्टर व्यवसाय को 2004 से प्रारंभ किया। धीरे-धीरे सफल..

Read More


इफको अभिव्यक्ति में स्वच्छता जागरुकता की शपथ

Hits: 74
भोपाल। इफको अभिव्यक्ति महिला कल्याण समिति की सदस्याओं ने हरियाली तीज मिलन समारोह आयोजित किया। जिसमें सदस्याओं ने पर्यावरण के प्रति अपनी सकारात्मक भूमिका पर चर्चा की एवं साथ ही स्वच्छता के लिए अपनी हिस्सेदारी..

Read More


इफको द्वारा वृहद पौध रोपण कार्यक्रम का आयोजन

Hits: 69
सीहोर। विश्व की सबसे बड़ी उर्वरक उत्पादन एवं विपणन करने वाली सहकारी संस्था इफको द्वारा कुलांस नदी के जल ग्रहण क्षेत्र के 21 ग्राम में 50,000 नीम के पौध का रोपण किया जा रहा है, ताकि पर्यावरण संरक्षण के साथ ही कुलांस नदी ..

Read More


एसएलआर -525 से पाया सफेद मक्खी पर नियंत्रण

Hits: 393
इंदौर। देश की प्रमुख कीटनाशक निर्माता कम्पनी जीएसपी क्रॉप साइंस प्रा.लि. के उत्पाद के नतीजों से किसानों में उत्साह है। धार जिले की मनावर तहसील के दो किसानों ने अपने अनुभव के आधार पर इस कम्पनी के उत्पाद एसएलआर -525 क..

Read More


धानुका 'कवर' से करें इल्लियों पर नियंत्रण श्री रघुवंशी

Hits: 220
अशोकनगर। धानुका 'कवर' इल्लियों पर प्रभावी नियंत्रण करता है। यह कहना है ग्राम घटावदा, तहसील नई सराय, जिला अशोकनगर निवासी रामू रघुवंशी का। कृषक ..

Read More


एक्सल क्रॉप केयर की कृषक संगोष्ठी सम्पन्न

Hits: 156
इंदौर। खरगोन जिले के ग्राम टांडा में प्रसिद्ध  कीटनाशक कम्पनी एक्सल क्रॉप केयर लि. द्वारा कृषक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें कम्पनी के जनरल मैनेजर श्री होशियार सिंह, आर एंड डी. हेड  डॉ. यशपाल सिंह, नेशनल मार्क..

Read More


मांडवी में सल्फर मिल्स की किसान गोष्ठी संपन्न

Hits: 128
इंदौर। देश की प्रसिद्ध कीटनाशक और उर्वरक कम्पनी सल्फर मिल्स लि. द्वारा ग्राम मांडवी (जिला-धार) में किसान गोष्ठी का आयोजन मांडवी/बड़वानी के खाद विक्रेता, किसान कृषि सेवा केंद्र के माध्यम से किया गया। इस गोष्ठी मे..

Read More


खेती में तकनीकी से हुआ लाभ

Hits: 185
विदिशा। रिलायंस फाउंडेशन कम जोत एवं सीमित आय वाले किसानों को नई तकनीक की जानकारी उपलब्ध करा कर उनकी आय में वृद्धि का प्रयास कर रहा है। श्री दशरथ कुशवाह भी ऐसे ही एक किसान हैं। उनके पास सांची विकासखंड के ग्राम बनख..

Read More


जैविक उत्पाद के विपणन हेतु परिचर्चा आयोजित

Hits: 83
इंदौर। गत दिनों परम्परागत कृषि विकास योजना अंतर्गत इंदौर जिले में जैविक खेती करने वाले किसानों के जैविक उत्पादों के विपणन के जैविक सेतु एवं किसानों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के उद्देश्य से एक दिवसीय परिचर्..

Read More


जल शक्ति ग्राम पहल के तहत 100 गांव चयनित

Hits: 150
इंदौर। जल की हर बूंद का मूल्य समझते हुए इंदौर जिला प्रशासन द्वारा जल शक्ति ग्राम पहल के अंतर्गत 100 गांवों का चयन किया गया है। इसमें इंदौर, महू, सांवेर और देपालपुर से 25-25 गांव चयनित किए गए हैं। जो इस प्रकार हैं - ..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles