कम्पनी समाचार

रिलायंस फाउंडेशन की जानकारी से सीखी खेती

Hits: 109
भोपाल। ग्राम बरोडी ब्लॉक बेरसिया भोपाल के किसान है खूबी लाल इनके पास 4 एकड़ जमीन है यह गेहूं की खेती करते हैं। इस बार 2 एकड़ में गेहूं की किस्म, गेहूं की खेती के लिए यह रिलायंस फाउंडेशन के किसान हेल्पलाइन नंबर पर एव..

Read More


न्यूहॉलैंड ने राजस्थान में लांच किया नया 3600 TX ट्रैक्टर

Hits: 124
न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के नए 3600 TX हेरिटेज़ एडिषन ट्रैक्टर में हैं कई खास खूबियां जैसे कैटेगरी में सबसे अधिक हार्स पावर, आराम में बेमिसाल और क्लासिक डिज़ाइन में अत्याधुनिक तकनीकी फीचर। यह आपको फोर्ड 3600 ट्रैक्टर की याद दिलाएगा जिस..

Read More


गेहूं - चने के लिए लाभदायी बायोविटा का प्रयोग

Hits: 219
इंदौर। कृषि क्षेत्र की प्रमुख कीटनाशक  कम्पनी पीआई  इंडस्ट्रीज का बायोविटा उत्पाद समुद्री शैवाल एस्कोफायलम नोडोसम पर आधारित  61 तत्वों  का ऐसा मिश्रण है,  जो गेहूं और चने की फसल के लिए बहुत लाभदायी है. ..

Read More


धानुका एग्रीटेक लि.

Hits: 159
धानुका एग्रीटेक लि. के चेयरमेन श्री आर.जी अग्रवाल नागपुर में आयोजित राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी एग्रो विजन में कृषक जगत के स्टॉल पर पधारे। उन्होंने कृषक जगत के प्रकाशनों का अवलोकन कर सराहना की।  ..

Read More


पेस्टीसाइड मेन्युफेक्चरर्स एण्ड फार्मुलेटर्स एसोशिएसन ऑफ इंडिया

Hits: 103
पेस्टीसाइड मेन्युफेक्चरर्स एण्ड फार्मुलेटर्स एसोशिएसन ऑफ इंडिया (पी. एम.एफ.ए.आई) द्वारा गोवा में आयोजित इंटर नेशनल क्रॉप साइंस एण्ड एक्जीबिशन का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ करते हुए पी.एम.एफ.ए.आई के प्रेसीडेन्ट तथा ..

Read More


पारिजात को मिला ग्रीनटेक सेफ्टी अवॉर्ड

Hits: 120
नई दिल्ली। पारिजात इंडस्ट्रीज को ग्रीनटेक फाउंडेशन द्वारा ग्रीनटेक सुरक्षा प्लैटिनम पुरस्कार 2018 से सम्मानित किया गया है। पारिजात के निदेशक श्री विक्रम आनंद ने कहा, ''एचएसई पारिजात के लिए प्राथमिक प्रतिबद्ध..

Read More


तकनीकी माध्यम से किसान को मिली सफलता

Hits: 139
भोपाल। रिलायंस फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों में किसान अब्दुल मजीद, जो इमलिया नरेंद्र गांव ब्लॉक बेरसिया जिला भोपाल के किसान है, ने 3 साल पहले रिलायंस फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे कार..

Read More


पुणे में राष्ट्रीय किसान प्रदर्शनी 12 दिसंबर से

Hits: 150
इंदौर। कृषि प्रधान देश भारत में किसानों को कृषि क्षेत्र की सभी जानकारियां एक मंच पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से आगामी 12  से 16  दिसंबर को पुणे में राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी. इस प्रदर्शनी में करी..

Read More


श्री प्रफुल्ल माहेश्वरी का देहावसान

Hits: 138
भोपाल। नवभारत पत्र समूह के प्रधान संपादक व पूर्व राज्यसभा सांसद श्री प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी का गत 15 नवम्बर 2018 को निधन हो गया। वे 76 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार 16 नवम्बर को भोपाल स्थित भदभदा विश्रामघाट पर किया ..

Read More


आईपीएल का - किसान मित्र सिटी कम्पोस्ट

Hits: 243
भोपाल। कृषि में बढ़ते मशीनीकरण एवं घटते पशुपालन के कारण किसानों के पास देशी खादों की उपलब्धता निरन्तर कम होती जा रही है। जिससे भूमि में देशी खादों के कम प्रयोग एवं सघन फसल पद्धति अपनाने के कारण भूमि की उर्वराशक्..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles