कम्पनी समाचार

मत्सूरी को अपनाएं, चैन की बांसुरी बजाएं

Hits: 53
इंदौर। भारत इंसेक्टीसाइड्स लि. और जापान की कम्पनी निसान केमिकल्स ने धान की फसल के सबसे घातक रोग शीथ ब्लाईट के लिए एक नया उत्पाद मत्सूरी पेश किया है। जिसका उपयोग कर किसान चैन की बांसुरी बजा सकते हैं। ..

Read More


एस्कॉर्ट्स ने देश का पहला हाइब्रिड ट्रैक्टर पेश किया

Hits: 58
नई दिल्ली। अग्रणी ट्रैक्टर निर्माता कम्पनी एस्कॉर्ट्स लि. ने देश का पहला हाइब्रिड ट्रैक्टर प्रस्तुत किया है। कम्पनी ने अपने वार्षिक कार्यक्रम एनुअल इनोवेशन 2019 में हाइब्रिड कान्सेप्ट के ट्रैक्टर का प्रोटोट..

Read More


रिलायंस फाउंडेशन के सहयोग से बीमार बैल का हुआ ईलाज

Hits: 59
जबलपुर। कृषि कार्य के कौशल में प्रमुख सहायक बैल यदि बीमार हो जाये तो कृषक के लिये अत्याधिक विषम परिस्थिति निर्मित हो जाती है। ऐसी ही परिस्थिति से परेशान कृषक श्री गुलशन कुशवाहा को रिलायंस फाउंडेशन से सहायता मि..

Read More


कृषि मंत्री ने किया खेतों का निरीक्षण

Hits: 309
इंदौर। कृषक कल्याण तथा कृषि विकास, उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण विभाग मंत्री श्री सचिन सुभाष यादव ने इंदौर संभाग के झाबुआ जिले के भ्रमण के दौरान झाबुआ से इंदौर के लिए प्रस्थान करते समय रास्ते में किसानों के खेतो..

Read More


बंपर ड्रॉ में कुंजनबाई को मिला ट्रैक्टर

Hits: 301
खरगोन। कृषि उपज मंडी में विपणन पुरस्कार योजना में ड्रा खोले गए। इस दौरान मंडी सचिव श्री रामवीर किरार द्वारा कृषि विपणन पुरस्कार योजना, मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना एवं हम्माल तुलावटी सहायता योजना की जान..

Read More


टैफे के 'जेफार्म सर्विसेज' का गुजरात में शुभारम्भ

Hits: 301
गुजरात के मुख्यमंत्री श्री विजय रुपाणी ने लॉन्च किया गांधीनगर। भारत भर में किसानों के जीवन को समृद्ध करने के उद्देश्य  के साथ जुड़ी टैफे की 'जेफार्म सर्विसेज' एक सीएसआर प..

Read More


'प्रकृति बाई महिंद्रा' के तहत नए सॉयल केयर प्रोडक्ट को किया लॉन्च

Hits: 309
महिंद्रा समिट एग्री साइंस ने  सस्टेनेबल और ऑर्गेनिक कृषि के लिए सबसे उपयुक्त मुंबई। महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लि. (एमएएसएल) और सुमितोमो कॉर्पोरेशन ग्रुप, ज..

Read More


वीएनआर का अमरूद हुआ लोकप्रिय

Hits: 505
एमडी ने किया रतलाम क्षेत्र का दौरा इंदौर। प्रसिद्ध वीएनआर सीड्स कम्पनी रायपुर के एमडी श्री विमल चावड़ा ने गत दिनों छत्तीसगढ़ के कृषकों के समूह के साथ रतलाम जिले के गांवों का दौरा किया और थाई..

Read More


किसानों ने किया व्यापारी के मकान पर कब्जा

Hits: 478
इंदौर। छ: माह पूर्व किसानों द्वारा बेचे गए ढाई करोड़ के गेहूं के भुगतान मामले में प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद भी जब संबंधित व्यापारी द्वारा भुगतान नहीं किया गया तो किसानों का धीरज जवाब दे गया और उन्होंने धोखाधड़..

Read More


एनएसीएल के दो दमदार उत्पाद अटॉनिक और इंडेक्स

Hits: 493
इंदौर। प्रसिद्ध आदान कम्पनी एनएसीएल इंडस्ट्रीज लि. के दो उत्पाद अटॉनिक और इंडेक्स दमदार होने से किसानों में बहुत लोकप्रिय हैं। इन दोनों उत्पादो..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles