इंटरनेशनल क्रॅाप-साइंस कॉन्फ्रेंस नई दिल्ली में संपन्न

Share On :

international-crop-science-conference-concluded-in-new-delhi

एगकेम अवॉर्ड भी दिए गए

नई दिल्ली। पेस्टीसाइड्स मेंन्यूफेक्चर्स एंड फाम्र्यूलेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीएमएफएआई) द्वारा आयोजित 14वीं इंटरनेशनल क्रॉप-साइंस कांफ्रेंस (आईसीएसई) गत सप्ताह नई दिल्ली में संपन्न हुई।
इस दो दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन पद्म विभूषण डॉ. रघुनाथ मशेलकर ने किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रदीप दवे ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कांफ्रेंस की अंतर्राराष्ट्रीय जगत में महत्ता को रेखांकित किया। श्री दवे ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर एग्रोकेमिकल-पेस्टीसाईड कंपनियां विदेशी कंपनियों के साथ रणनीतिक और व्यापारिक संबंध विकसित कर सकती हैं। आईसीएससीई एक सालाना अंतर्राष्ट्रीय आयोजन है जो पीएमएफएआई द्वारा जेनेरिक पेस्टीसाइड इंडस्ट्री के उन्नयन, कृषि क्षेत्र में शोधकर्ता वैज्ञानिकों, निर्माताओं, व्यापारियों एवं सहयोगी उद्यमियों के लिए एक मंच प्रदान करता है। कांफ्रेंस में 1 हजार से अधिक प्रतिनिधित्व शामिल था। ऑस्ट्रेलिया से अर्जेंटीना, चाईना से यू.एस.ए. तक के डेलिगेट्स पधारे थे।
प्रतिनिधियों ने विभिन्न सत्रों में एग्रोकेमिकल्स रिसर्च-डेवलपमेंट, मैन्यूफेक्चरिंग, मार्केटिंग, रेगुलेशंस पर अपने विचार व्यक्त किए
अवॉर्ड समारोह : कांफे्रंस के साथ ही पीएमएफएआई-एसएमएल अवार्डस 2019 कार्यक्रम भी हुआ। ये अवार्ड सल्फर मिल्स लि. द्वारा स्थायी रूप से वर्ष 2018 से प्रायोजित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर पीएमएफएआई के सेकेट्री जनरज डॉ. समीर दवे ने सभा को अवार्ड प्रस्तुति एवं चयन की संक्षिप्त जानकारी दी। सल्फर मिल्स के सीएमडी श्री दीपक शाह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles