कुमार सीड्स ने पेश की भिण्डी की हाइब्रिड किस्में

Share On :

kumar-seeds-introduced-hybrid-varieties-of-ladyfinger

इंदौर। देश की प्रसिद्ध बीज कम्पनी कुमार सीड्स प्रा.लि.का वितरक - विक्रेता सम्मेलन गत दिनों अंजड़ में आयोजित किया गया, जिसमें कम्पनी के ऑल इण्डिया मार्केटिंग हेड श्री श्रीकांत निरपड़े, रीजनल सेल्स मैनेजर श्री अनिल पाटिल, प्रोडक्ट मैनेजर श्री गौरीहर अवधूत, सेल्स ऑफिसर श्री भूपेंद्र धनगर के अलावा बड़वानी, खरगोन और धार जिले से सौ से अधिक वितरक और विक्रेता शामिल हुए।

आरम्भ में श्री पाटिल ने कार्यक्रम की प्रस्तावना प्रस्तुत की। श्री निरपड़े ने  कुमार ग्रुप के बारे में विस्तार से जानकारी दी, वहीं श्री अवधूत ने भिंडी उत्पादन और नई प्रजाति की भिंडी की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। सम्मेलन में हाइब्रिड भिंडी केओएच -339 का अच्छा उत्पादन लेने वाले किसानों का सम्मान भी किया गया। कम्पनी की भिंडी की नई हाइब्रिड प्रजातियों केओएच-334, केओएच- 351 और केओएच- 352 का विमोचन हिम एग्रो अंजड़ के श्री बबलू, एन.जी. सुगंधी एन्ड कम्पनी धार के श्री राहुल और विजय एग्रो एजेंसी राजपुर के श्री कुंदन के हाथों करवाया गया। 

सम्मेलन को सफल बनाने में श्री नीलेश (छिंदवाड़ा) और श्री नरेंद्र सिंह तोमर का विशेष सहयोग रहा। संचालन श्री अनिल पाटिल ने किया और आभार श्री भूपेंद्र धनगर ने माना।
 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles