महिन्द्रा टै्रक्टर में म.प्र. किसानों का विवेकपूर्ण निवेश

Share On :

mp-in-mahindra-tractor-prudent-investment-of-farmers

त्यौहारी बहार में

भोपाल। मानसून की भरपूर वर्षा के बाद उत्सवों का आगमन नये टै्रक्टर खरीदने वाले किसानों के साथ ही टै्रक्टर उद्योग के लिये भी शुभ अवसर लाया है। बहुत से टै्रेक्टर निर्माता भारी छूट और अन्य योजनाओं के साथ किसानों को अपना ब्राण्ड खरीदने के लिये लुभा रहे हैं।

परन्तु आज का किसान समझदार है और वह अपने पसीने की कमाई को उच्च गुणवत्ता सर्विस और भरोसेमंद ब्राण्ड पर ही खर्च करता है। एक किसान के लिए टै्रक्टर एक बड़ा निवेश और गर्व का विषय होता है। किसान के लिये यह जानना जरूरी होता है कि उसका टै्रक्टर भरोसेमंद और कई वर्षों तक उपयोगी हो।

कई दशकों से भारतीय किसानों से जुड़ा हुआ और उनकी आवश्यकताओं को समझने वाला महिन्द्रा टै्रक्टर, कृषि कार्यो के लिये किसानों की आवश्यकता के अनुरूप कृषि यंत्र उपलब्ध कराता है। भारत के सबसे बड़े टै्रक्टर निर्माता के रूप में महिन्द्रा उच्च गुणवत्ता और टिकाऊपन के साथ लंबे समय तक चलने वाले टै्रक्टरों का निर्माण करता है, जो किसानों की उत्पादकता वृद्धि में सहायक होता है। साथ ही आमदनी में भी बढ़ौत्री करता है।

महिन्द्रा ट्रैक्टर्स का श्रेष्ठ प्रदर्शन व आय क्षमता 

  • महिन्द्रा 275 डीआई इको-कल्टीवेटर मुफ्त  
  • महिन्द्रा 415 डीआई- रू. 31,000/- के सबसे कम डाउन पेमेन्ट पर
  • महिन्द्रा 585 डीआई- रू 20,000/-का एक्सचेंज बोनस 

म.प्र. के किसानों के लिए महिन्द्रा के पास सर्वाेत्तम समाधान

अनाज, दलहनी व तिलहनी जैसी फसलों के साथ म.प्र. देश का दूसरा सबसे बड़ा टै्रक्टर बाजार है। म.प्र. में मार्केट लीडर के रूप में महिन्द्रा के 275 डीआर्ई इको, 415 डीआई, 475 डीआई और 585 डीआई टै्रक्टर मॉडल राज्य में सर्वाधिक लोकप्रिय टै्रक्टर हैं। म.प्र. की सोयाबीन एवं गेहूं फसलों के लिये खेत तैयारी से लेकर कटाई और कटाई उपरांत तक कृषि यंत्रों की विस्तृत श्रंखला है। महिन्द्रा टै्रक्टर में शक्ति और ईधन खपत का सर्वोत्तम संयोजन है। यह रोटरी टिलर, रिवर्सिबल प्लाऊ, थे्रशर और टै्रक्टर माउण्टेड कम्बाइन हार्वेस्टर के लिये सर्वोत्तम है।

म.प्र. के किसानों के लिये महिन्द्रा सर्वोत्तम चुनाव क्यों है ?
  • अधिक शक्ति व सर्वोत्तम ईधन लाभ

डायरेक्ट इंजेक्शन इंजिन तकनीक महिन्द्रा ट्रैक्टर को अधिक शक्ति और ईधन कुशल बनाती है।

  • स्वामित्व की कम लागत 

किफायती रखरखाव, स्पेयर पार्ट्स की वाजिब कीमत, कम डीजल खपत महिन्द्रा टै्रक्टर के मालिक कृषक को कम लागत सुनिश्चित करता है, जिससे उसके मुनाफे में वृद्धि होती है। 

  • बिक्री पश्चात् बेहतर सेवा

म.प्र. में विस्तृत सर्विस नेटवर्क महिन्द्रा के तत्काल और उत्तम सर्विस सेवा का आधार है। इसके अलावा सम्पूर्ण म.प्र. में स्पेयर पाटर््स की उपलब्धता और डोरस्टेप याने किसान के द्वार पर सर्विसिंग महिन्द्रा को सर्वोत्तम टै्रक्टर ब्राण्ड बनाती है।

  • अधिक रीसेल कीमत

महिन्द्रा टै्रक्टर द्वारा पुराने टै्रक्टर का उच्चतम पुर्नविक्रय याने रीसेल मूल्य इसे लोकप्रिय और भरोसेमंद टै्रक्टर ब्राण्ड बनाता है। 

 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles