सुप्रीम इंडस्ट्रीज की कृषक संगोष्ठी संपन्न

Share On :

farmer-seminar-of-supreme-industries-concludes

इंदौर। देश की प्रसिद्ध प्लास्टिक कम्पनी सुप्रीम इंडस्ट्रीज लि. मुंबई और लक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी के संयुक्त तत्वावधान में गत दिनों पचौर में कृषक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कम्पनी के स्टेट हेड श्री पंकज चौहान, एरिया सेल्स मैनेजर श्री संतोष शर्मा, सांसद प्रतिनिधि श्री अंकेश नागर। कृषि वैज्ञानिक डॉ. अखिलेश श्रीवास्तव, लक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी के संचालक श्री मोहन नागर सहित करीब 450  किसान उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री चौहान ने कम्पनी के उत्पादों की गुणवत्ता और सुप्रीम पाइप से कम समय में अधिक सिंचाई करने के तरीके और इनसे होने वाले लाभों की जानकारी देते हुए बताया कि 1942 में स्थापित सात डिवीजनों वाली सुप्रीम इंडस्ट्री, प्लास्टिक उद्योग की एक प्रतिष्ठित कम्पनी है जो प्रति वर्ष 3 लाख 20  हजार टन से अधिक पॉलिमर प्लास्टिक बनाती है। 25 उन्नत संयंत्रों वाली इस कम्पनी में आर.एंड डी.और नए उत्पाद विकास पर विशेष जोर दिया जाता है। यही कारण है कि हमारी कम्पनी के कृषि उत्पादों को किसानों का अच्छा प्रतिसाद मिला है और वह किसानों में लोकप्रिय है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मानक वाली यह कम्पनी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का भी बखूबी निर्वहन करती है। इसी के तहत कम्पनी ने राजस्थान में संस्कृत कॉलेज, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, मेडिकल इंस्टीट्यूशन खोले हैं। एक लाख से ज्यादा पौधारोपण करने वाली सुप्रीम इंडस्ट्रीज ने महाराष्ट्र में कई गांवों को गोद लिया है। कम्पनी को प्रदूषण नियंत्रण, पर्यावरण प्रबंधन के क्षेत्र में अच्छे कार्य का भी श्रेय  मिला है। 

इस कम्पनी को अंतराष्ट्रीय स्तर की कई विशिष्ट कंपनियों का भी सहयोग प्राप्त है। जबकि डॉ. श्रीवास्तव ने किसानों को फसल बुवाई, सिंचाई और उन्नत बीजों के बारे में बताया। वहीं श्री अंकेश नागर ने ग्रेडिंग कर बीजों की बुवाई सही मात्रा में करने की सलाह दी। श्री मोहन नागर ने विगत 30 वर्षों से उच्च गुणवत्ता के कृषि उत्पाद बेचने और पुन: किसानों का विश्वास अर्जित कर कृषि सेवा करने की बात कही। इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ श्री भंवरलाल नागर द्वारा किया गया। इस मौके पर किसानों को उपहार भी प्रदान किए गए। आभार प्रदर्शन श्री भारत नागर और मथुरा नागर ने किया।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles