किसानों ने किया व्यापारी के मकान पर कब्जा

Share On :

the-farmers-occupied-the-merchants-house

इंदौर। छ: माह पूर्व किसानों द्वारा बेचे गए ढाई करोड़ के गेहूं के भुगतान मामले में प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद भी जब संबंधित व्यापारी द्वारा भुगतान नहीं किया गया तो किसानों का धीरज जवाब दे गया और उन्होंने धोखाधड़ी करने वाले व्यापारी के मकान पर कब्जा कर लिया। अब किसान उसके खिलाफ एफआईआर करने की तैयारी में है।

इस बारे में भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष श्री बबलू जाधव ने बताया कि  गत मार्च - अप्रैल में देपालपुर तहसील के करीब 200 किसानों से व्यापारी हरिनारायण खंडेलवाल द्वारा ढाई करोड़ का गेहूं खरीदा गया था। भुगतान पेटे व्यापारी ने जो चेक दिए थे वे बाउंस हो गए थे। इस मामले को लेकर किसानों ने मंत्री/ विधायक और अधिकारियों से भी कई बार मुलाकात की और  मंडी निधि से भुगतान करने की मांग की। आवेदन /निवेदन, धरना आंदोलन सब किया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

श्री जाधव के अनुसार प्रशासन ने किसानों की समस्या के समाधान हेतु हस्तक्षेप करते हुए व्यापारी हरिनारायण खंडेलवाल के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए रोज थाने पर हाजिरी देने का आदेश दिया था। हरिनारायण खंडेलवाल कुछ दिन थाने पर उपस्थित हुआ फिर नहीं आया। समस्या को हल करने के लिए अपर कलेक्टर श्री दिनेश कुमार जैन ने व्यापारी और किसानों की सोमवार को बैठक तय की थी, लेकिन शाम तक व्यापारी परिवार की ओर से कोई नहीं आया। इस पर आक्रोशित किसानों ने हरिनारायण खंडेलवाल के मल्हारगंज स्थित मकान पर कब्जा कर वहां डेरा डाल दिया। अब किसानों ने व्यापारी परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया है। पुलिस द्वारा बयान लिए जाने के बाद एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles