धानुका का कृषि प्रशिक्षा महोत्सव

Share On :

agricultural-training-festival-of-dhanuka

धानुका-पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा सेवा ट्रस्ट ने किसानों को दिया तकनीकी ज्ञान

महोबा। भारत की प्रमुख एग्रो केमिकल कंपनी धानुका एग्रीटेक लिमिटेड ने उत्तरप्रदेश के पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा सेवा ट्रस्ट के सहयोग से किसानों को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित करने के लिए एक दिवसीय 'कृषि प्रशिक्षा महोत्सव' का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने की प्रतिबद्धता में सहयोग प्रदान करना था।

ग्राम धवर्रा, जिला महोबा (उत्तर प्रदेश) में धानुका एग्रीटेक लि. के चेयरमेन श्री आर.जी. अग्रवाल और पंडित गणेशप्रसाद मिश्रा सेवा ट्रस्ट के संचालक डॉ. राकेश मिश्रा सहित स्थानीय गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

श्री आर.जी. अग्रवाल, अध्यक्ष, धानुका लि. ने इस अवसर पर कहा, देश के सकल घरेलू उत्पाद में कृषि उद्योग का महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए किसानों की आर्थिक उन्नति के लिए काम करना महत्वपूर्ण है। 

'कृषि प्रशिक्षा महोत्सव' में 1000 से अधिक किसानों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। धानुका लि. की ओर से सभी किसानों को सुरक्षा किट वितरित की गई। कंपनी ने आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके फसल की पैदावार में सुधार के लिए निरंतर प्रयासों के लिए 15 किसानों को सम्मानित किया। धानुका  लि. ने गाँव के तालाब के कायाकल्प और सौंदर्यीकरण के लिए भी सहयोग निधि देने की घोषणा की। इस अवसर पर विषय वस्तु विशेषज्ञ श्री घनश्याम इंगले, श्री सुबोध गुप्ता और श्री आर.के. धुरिया द्वारा किसानों को विभिन्न विषयों पर तकनीकी ज्ञान दिया गया तथा कृषि की उन्नत तकनीकी अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। 
 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles