किसानों का 11 दिवसीय धरना खत्म

Share On :

farmers-11-days-strike-finish

इंदौर। भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 11 दिनों से मनावर में जारी धरना आंदोलन एसडीएम से चर्चा और एनवीडीए के अधिकारी के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।

उक्त जानकारी देते हुए भारतीय किसान संघ धार के जिलाध्यक्ष श्री गोपाल बर्फा ने कृषक जगत को बताया कि मनावर, उमरबन और गंधवानी क्षेत्र के किसानों द्वारा गत दस दिनों से अपनी विभिन्न मांगों जैसे दो लाख तक की कृषि ऋण माफी, पिछली फसलों का बोनस, सोसायटियों की जाँच और ओंकारेश्वर परियोजना से पानी के वितरण को लेकर धरना दिया जा रहा था। अंतत: गत गुरुवार एसडीएम श्री एस.एन. दर्रो और एनवीडीए के कार्यपालन यंत्री श्री आर.पी. उइके धरना स्थल पहुंचे और किसानों से चर्चा की। किसानों ने एसडीएम को पुन: एक ज्ञापन सौंपा। 
एसडीएम ने कहा कि किसानों की समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। सोसायटियों में खाद का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी कृषि विभाग को देने की बात कही, जबकि श्री उइके ने ओंकारेश्वर नहर परियोजना के चौथे चरण में पाइपों की मरम्मत किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि 88 किमी का परीक्षण हो चुका है, शेष 96  से 133 किमी में पाइपों को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने परीक्षण के पश्चात् आगामी रबी सीजन में पानी उपलब्ध कराने के लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया।
 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles