प्लांटबायोटिक्स ने लांच किए चार नए उत्पाद

Share On :

four-new-products-launched-by-plant-biotics

इंदौर। अपने असली प्रामाणिक जैविक उत्पादों के कारण किसानों में पहचान बना चुके जाइटेक्स बायोटेक प्रा. लि. के प्लांट बायोटिक्स ग्रुप ने गत दिनों इंदौर में विक्रेता सम्मेलन में चार नए उत्पाद लिमो कर्ब, बवे कर्ब, वर्टे कर्ब और सायल अप लांच किए। इस मौके पर कम्पनी के डायरेक्टर श्री राशेष दोषी, एप्लिकेशन डेवलपमेंट मैनेजर डॉ. शेखर बिष्ट  और मप्र रीजनल मैनेजर श्री दिलीप छतवानी सहित बड़ी संख्या में वितरक उपस्थित थे।
श्री दोषी ने कम्पनी के इतिहास से लेकर उसके संचालन, नई जैविक कृषि तकनीक कम्पनी के कार्यक्षेत्र और देश-विदेश में हो रहे कार्य विस्तार के बारे में कहा कि जाइटेक्स अभी 20  से अधिक देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। 
लांच किए गए चार नए उत्पादों की जानकारी देते हुए डॉ. बिष्ट ने बताया कि लिमो कर्ब नीम आधारित ठंडी विस्तारण तकनीक से निर्मित उत्पाद है जो इल्ली, रसचूसक कीटों और फफूंद को 15-20  दिन में नियंत्रित करता है। फफूंद आधारित कीटनाशक बवे कर्ब और वर्टे कर्ब पूर्णत: जैविक है। इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। नमी आधारित माहौल में 20-30  दिनों तक भी कीटों को नियंत्रित करते हैं। सायल अप एंजाइम और पोटेशियम ह्यूमेट से बना पौधवर्धक और मृदा सुधारक उत्पाद है। यह उत्पाद अन्य की तुलना में कम खर्च में अच्छे प्रभाव देते हैं आपने इन उत्पादों के उपयोग के तरीके भी बताए। 
श्री दिलीप छतवानी ने कहा कि कम्पनी ने जीवाणु तकनीक में महारत हासिल कर ली है, जिसने मात्र 3 वर्षों में किसानों और कृषि आदान विक्रेताओं में एक सम्मानजनक स्थान बना लिया है। इसलिए हर वर्ष नए -नए उत्पाद कृषकों की सेवा में लाती है।
इस आयोजन में विशिष्ट कार्य करने पर सांवरिया किसान बाजार ,अमन  इंटरप्राइजेस, न्यू किसान बीज भण्डार और न्यू मुकाती कृषि सेवा केंद्र के संचालकों का सम्मान किया गया। 
लक्की ड्रॉ में प्रथम विजेता सलोनी इंटरप्राइजेस को बुलेट, द्वितीय विजेता सिद्धार्थ एग्रो को पल्सर बाइक और अन्य को एक्टिवा, एलईडी, फ्रिज आदि पुरस्कार वितरित किए गए। मार्केटिंग को-आर्डिनेटर श्री सुशील जाधव ने आभार प्रकट किया। आपने कहा कि इस नकली जैविक के दौर में प्लांटबायोटिक्स के असली और प्रामाणिक गुणवत्तायुक्त उत्पादों को श्री छतवानी के नेतृत्व में मेहनती टीम ने अच्छे वितरकों के साझा प्रयासों से मप्र में सफलतापूर्वक स्थापित किया है।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles