महिन्द्रा का 30 लाख ट्रैक्टर आभार उत्सव

Share On :

mahindra-celebrates-30-lakh-tractors

केन्द्रीय कृषि मशीनरी प्रशिक्षण एवं परीक्षण संस्थान बुदनी के निदेशक श्री जे.जे.आर. नरवरे का सम्मान करते हुए श्री किसलय किशोर।

भोपाल। भारत की अग्रणी ट्रैक्टर निर्माता कम्पनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. अपने 30 लाख ट्रैक्टर के निर्माण का उत्सव मना रही है। इस उत्सव में कम्पनी ट्रैक्टर विक्रय में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोगियों का सम्मान कर रही है। इसी क्रम में विगत दिनों महिन्द्रा द्वारा मध्य प्रदेश के कृषि अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों का सम्मान किया गया। केन्द्रीय कृषि मशीनरी परीक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान बुदनी के निदेशक एवं अधिकारियों का सम्मान किया गया। प्रदेश की विभिन्न डीलरशिप पर ग्राहकों एवं विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों का सम्मान महिन्द्रा की ओर से किया गया। इन आयोजनों में महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के श्री किसलय किशोर डिप्टी एरिया मैनेजर इंस्टीट्यूशनल सेल्स की विशेष भूमिका रही।

सहयोगियों का सम्मान, सर्विस कैम्प का आयोजन

उत्सव के अंतर्गत महिन्द्रा ट्रैक्टर के सर्विस कैम्प का आयोजन किया गया। यह उत्सव मई माह में मनाया गया। सर्विस कैम्प में किसानों को ट्रैक्टर सर्विस पर विभिन्न छूट एवं उपहार दिये गये।

सामाजिक उत्तरदायित्व - महिन्द्रा एंड महिन्द्रा अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन भी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से करता है। इसी के अंतर्गत 'नन्हीं कली' अभियान के अन्तर्गत समाज के कमजोर वर्ग की बालिकाओं को शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। विगत दिनों शाजापुर जिले में कंपनी विक्रेता द्वारा मैकेनिकों की बालिकाओं को छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस अवसर पर श्री राजेश जेजुरीकर प्रेसीडेंट फार्म इक्विपमेंट सेक्टर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा स्वयं उपस्थित थे।

शाजापुर में छात्रवृत्ति प्राप्त बालिकाओं के साथ श्री राजेश जेजुरीकर एवं जोनल मैनेजर श्री अरुनवा रॉय।

महिन्द्रा समूह के अधिकारी - कर्मचारी भी समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप अपने-अपने स्तर पर इस लक्ष्य की प्राप्ति में जुटा है। जैसे श्री किसलय किशोर डिप्टी एरिया मैनेजर इंस्टीट्यूशनल सेल्स कहते हैं कि उन्होंने अपने 18 वर्ष के सेवाकाल में कार्य का वास्तविक संतोष महिन्द्रा समूह से जुडऩे के बाद मिला।

म.प्र. कृषि अभियांत्रिकी विभाग के संचालक श्री राजीव चौधरी को सम्मानित करते हुए श्री किसलय किशोर। समीप हैं कृषि यंत्री श्री अनिल कुमार पोरवाल।

महिन्द्रा समूह अपने अधिकारी कर्मचारी की ऐसी लगनशीलता को प्रोत्साहित करता है। महिन्द्रा समूह ने विभिन्न अवसरों पर श्री किसलय किशोर को उनकी कर्तव्य निष्ठा के लिए 14 से अधिक बार पुरस्कृत भी  किया है।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles