एस्कॉर्ट्स की ग्राहक सेवा की नई मिसाल

Share On :

escorts-new-customer-service-feature-care-button

24&7 केयर बटन के साथ दुनिया का पहला ट्रैक्टर प्रस्तुत किया
 

भोपाल। भारत की अग्रणी ट्रैक्टर कंपनी एस्कॉर्ट्स लिमिटेड ने अपनी फार्मट्रैक ट्रैक्टरों की संपूर्ण रेंज में '24&7 केयर बटन' नामक एक आधुनिक एवं क्रांतिकारी फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है। एस्कॉर्ट्स के सभी ग्राहक अब सिर्फ अपने ट्रैक्टर पर एक खास बटन को दिन के किसी भी समय दबाकर, किसी भी प्रकार की तकनीकी व अन्य सहायता प्राप्त कर सकेंगे। इस बटन को दबाने के 2 मिनट के अंदर ही ग्राहक को कंपनी के प्रशिक्षित इंजीनियर कॉल करेंगे और ज़रूरी सहायता प्रदान करेंगे। कंपनी का दावा है कि इस प्रकार से हर वक्त अपने ग्राहकों के संपर्क में रहना संभव होगा और उन्हें कभी भी ज़रूरत पडऩे पर तत्काल मदद की जा सकेगी। 

इस सुविधा के लॉन्च पर एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी के सेल्स चीफ फार्मट्रैक, श्री नीतेश सचान ने कहा कि एस्कॉर्ट्स में हम 24&7  केयर बटन की शुरुआत के साथ ही ग्राहक सेवा में नए मापदंड तैयार करना चाहते हैं। हमारे ट्रैक्टर प्रदेश के दूर-दराज़ के इलाकों में चलाए जाते हैं। हमारे ग्राहकों की आजीविका उनके ट्रैक्टरों के भरोसे चलती है। व्यस्त सीजऩ में एक भी दिन ट्रैक्टर में कोई तकलीफ आने से उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है। कोई भी समस्या आने पर उन्हें तुरंत सहायता प्रदान करना हमारा कर्तव्य है। इसके लिए हम बड़ी संख्या में मोबाइल सर्विस वैन और बाइक में निवेश कर रहे हैं, जो हमारी डीलरशिप पर तैनात रहेंगी और ज़रूरत पडऩे पर ग्राहक के स्थान पर पहुंचकर उन्हें शीघ्र सहायता प्रदान करेगी। 

केयर कैसे करेगा काम

एस्कॉर्ट्स द्वारा विकिसत केयर '24&7 डिवाइस तकनीकी उत्कृष्टता का भी उदाहरण है। अब यह डिवाइस सभी फार्मट्रैक ट्रैक्टर्स पर फैक्ट्री में ही फिट की जाती है, जिसमें एक स्पीकर फोन, एक माइक्रोफोन और एक खास तौर पर निर्मित सिम कार्ड भी है, जो एस्कॉर्ट्स को अपने बेचे गए ट्रैक्टर और उसे खरीदने वाले ग्राहक के साथ दो-तरफा और सीधा संपर्क बनाने में मदद करेगा। इस बटन को दबाने के बाद, कुछ ही सेकेंड में ग्राहक को कंपनी की तरफ से कॉल आ जाता है और कंपनी के प्रशिक्षित इंजीनियर उन्हें ऑनलाइन सहायता प्रदान करते हैं। अगर किसी कारणवश ग्राहक को उसके मोबाइल पर संपर्क नहीं किया सकता, तो ट्रैक्टर पर लगी डिवाइस में मौजूद सिम पर कॉल किया जाएगा और उसमें मौजूद स्पीकर और माइक्रोफोन से बातचीत की जा सकेगी। इसके बाद अगर ज़रूरत पड़ती है तो कंपनी का इंजीनियर निकटतम एस्कॉर्ट्स डीलरशिप से अपने प्रशिक्षित कर्मचारियों को रवाना करेंगे, जो ग्राहक से समय लेकर उनके स्थान पर जाकर मदद करेंगे। इसके बाद जब ग्राहक खुद इस बात की पुष्टि करेगा कि उनकी समस्या हल हो चुका है और वो पूरी तरह संतुष्ट हैं तभी यह प्रक्रिया समाप्त होगी। 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles