नाथ बायोजीन्स के उत्पादों ने मचाई धूम

Share On :

nath-biogens-products

 इंदौर। देश की प्रतिष्ठित बीज कम्पनी नाथ बायोजीन्स ई.लि. के कपास बीज उन्नत किस्म के होने से उत्पादन अधिक देते हैं। इसीलिए किसानों द्वारा इन्हें पसंद किया जाता है। इस कम्पनी की दो किस्मों द्रोण - 2 और कर्ण - 2 लगाने वाले किसानों ने अपने अनुभव साझा किए।

बड़वाह जिला खरगोन निवासी श्री रवीन्द्र भाटिया ने बताया कि गत वर्ष उन्होंने  नाथ बायोजीन्स ई.लि. की कपास की किस्म कर्ण - 2 को 3 बीघे में लगाया था। डेंडू छोटे होने के बाद भी वजन में अच्छे रहे इस कारण उत्पादन करीब 15 क्विंटल /एकड़ रहा।

 

 

इसी तरह ग्राम खापरखेड़ा जिला बुरहानपुर निवासी श्री नितिन नायडे ने कहा कि पिछले साल नाथ बायोजीन्स ई.लि की कपास किस्म द्रोण - 2 को एक एकड़ में लगाया था। जिसमें दवाई का खर्च बहुत कम लगा। पौधों की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी अच्छी होने से वे स्वस्थ रहे और उत्पादन  15  क्विंटल /एकड़ रहा।

 

 

ग्राम  सीमापुर जिला बुरहानपुर के किसान श्री संदीप तायड़े ने बताया कि गत वर्ष नाथ बायोजीन्स कम्पनी का द्रोण - 2 को दो एकड़ में लगाया था। जिसमें दवाई लागत खर्च बहुत कम आया। कपास चुनने में भी आसानी रही और उत्पादन भी 15  क्विंटल प्रति एकड़ मिला। पिछले साल के उत्पादन को देखते हुए इस साल भी इसी कम्पनी का यही बीज लगाऊंगा।
 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles