क्रिस्टल क्रॉप साइंस ने लांच किया बांगो

Share On :

crystal-crop-science-launches-new-product-bango

इंदौर। गत दिनों क्रिस्टल क्रॉप साइंस प्रा. लि. ने सोयाबीन के लिए नींदानाशक उत्पाद बांगो को म.प्र. के समक्ष लांच किया गया। यह आयोजन इंदौर और भोपाल में पृथक रूप से आयोजित किया गया। इस आयोजन में कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट श्री सीएस शुक्ला, असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट श्री सचिन मित्तल,स्टेट हेड श्री सुनील कुमार पाण्डे, प्रोडक्ट मैनेजर श्री मयंक गोयल और हर्बीसाइड पोर्टफोलियो मैनेजर श्री सौरभ त्रिपाठी विशेष रूप से मौजूद थे।

कृषक जगत के निदेशक श्री सचिन बोन्द्रिया से की गई विशेष चर्चा में श्री सीएस शुक्ला ने कहा कि क्रिस्टल कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है। ग्राहकों के संतोष को ज्यादा महत्व देते हुए निवेश में परिवर्तन किया है। आर. एंड डी. क्षेत्र में ज्यादा निवेश किया है। 6 पेटेंटेड एप्लायड प्रोडक्ट जारी किए हैं और 22 प्रोडक्ट पाइप लाइन में है। क्रिस्टल का उद्देश्य सम्पूर्ण फसल समाधान देना है, इसीलिए खरपतवार-नाशक बांगो उत्पाद लांच किया है। विभिन्न उत्पादों का जिक्र कर उन्होंने कहा कि इस साल कम्पनी की ग्रोथ 4  प्रतिशत अपेक्षित है और टर्न ओवर 1300 करोड़ का है। करीब 1600 कर्मचारियों की मदद से व्यवसाय को गति दी जा रही है।

इसके पूर्व कार्यक्रम में श्री सौरभ त्रिपाठी ने नए  उत्पाद बांगो पेश किया। बांगो ही मांगो की टैग लाइन के साथ इसकी विशेषताएं भी बताईं। उन्होंने कहा कि बांगो के तीन साल में एक हजार से अधिक ट्रायल किए गए हैं। 

बांगो  नींदानाशक पौधे की जड़ में जाकर उसे 7  दिन में सुखा देता है। धान, मक्का, ज्वार, बाजरा, जौ और गेहूं जैसी फसल को छोड़कर हर फसल पर कारगर है। द्वि बीज पत्रीय फसलों पर इसके अच्छे नतीजे सामने आए हैं। इसकी 250 मिली लीटर प्रति एकड़ की सिफारिश की गई है। किसान भाई सही समय, सही विधि और सही मात्रा में इसका उपयोग करें। श्री एस. के. पाण्डे ने विक्रेताओं को उत्पाद पर मिलने वाली छूट, लक्की ड्रॉ  और अभी बुकिंग करने पर मिलने वाले उपहारों की भी जानकारी दी।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles