सल्फर मिल्स की चैनल पार्टनर कम्युनिकेशन मीट संपन्न

Share On :

sulfur-mills-channel-partner-communications-meet

सल्फर मिल्स की कम्युनिकेशन मीट का शुभारम्भ करते हुए सीएमडी श्री दीपक शाह 
 

इंदौर। देश की प्रसिद्ध पेस्टीसाइड और फर्टिलाइजर कम्पनी सल्फर मिल्स लि. एवं सुमिल केमिकल्स इंडस्ट्रीज प्रा.लि. की चैनल पार्टनर कम्युनिकेशन मीट गत दिनों इंदौर में संयुक्त रूप से आयोजित की गई। जिसमें कम्पनी के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री दीपक शाह, सीईओ श्री वीरभद्रम, सीओओ श्री बिमल शाह, वाइस प्रेसिडेंट श्री जयराम रेड्डी, जनरल मैनेजर श्री यू.ए. पारासरा, सुमिल केमिकल्स के जनरल मैनेजर श्री एन.वी.पटेल और प्रोडक्ट मैनेजर श्री राकेश कुमार  राहुल विशेष रूप से उपस्थित थे।

श्री दीपक शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि 130  करोड़ की जनसंख्या वाला हमारा देश विश्व में दूसरे नंबर पर है। जो विश्व की जनसंख्या 700 करोड़ का 18 प्रतिशत है। जबकि जमीन सिर्फ 3 प्रतिशत है, इसके बावजूद भारत ने फूड और फ्रूट का श्रृंखलाबद्ध उत्पादन कर अमेरिका को भी पछाड़ दिया है। इसमें एमपी का भी योगदान है। ये सब किसानों की मेहनत से और नई टेक्नालॉजी अपनाने से हुआ है। किसानों की आय दुगुनी करने के लिए टेक्नालॉजी पर ध्यान देना होगा। नई तकनीक के कीटनाशक और उर्वरक  कम लगे और उत्पादन ज्यादा मिले यही कम्पनी का उद्देश्य है। श्री बिमल शाह ने नवीन तकनीक के उत्पादों के बारे में टैक्नोजेड  के बारे में विस्तृत जानकारी दी, वहीं  विक्रेताओं को संपर्क, पहुँच और समर्थन का मंत्र भी दिया। श्री वीरभद्रम ने सल्फर मिल्स और सुमिल केमिकल्स के उत्पादों पर किसानों के भरोसे का उल्लेख कर कहा कि जागरूक किसान अब हमसे समस्या का समाधान मांगेगा, इसलिए कम्पनी भी अपना स्टक्चर बदलेगी। श्री जयराम रेड्डी ने सल्फर मिल्स को तकनीक आधारित नवाचार कम्पनी बताते हुए विक्रेताओं से सहयोग और समर्थन मांगा। आपने कहा किसानों की फसल का अच्छा उत्पादन और आमदनी  दुगुनी करना  हमारी दोनों की जिम्मेदारी है। कम्पनी हर साल नए उत्पाद लाने के साथ ही किसानों और विक्रेताओं के सहयोग से अगले दो साल में 3.50 हजार करोड़ का रेवेन्यू लक्ष्य पाने की प्रतिबद्धता दिखाई।

श्री यू. ए. पारासरा ने कृषि क्षेत्र में तेज गति की संभावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने के लिए उत्पादन बढ़ाने के प्रयास करने होंगे। सल्फर मिल्स यूनिक फार्मेशन टेक्नालॉजी के पक्ष में है। आज कम्पनी के 120  से ज्यादा प्रोडक्ट हैं। श्री एनवी पटेल ने  कहा कि यह कम्पनी की सोच है कि किसानों को गुणवत्तायुक्त उत्पाद उचित दाम पर मिले। फसल उत्पादन संबंधी प्रशिक्षण देने की बात भी कही। श्री सुरेश शर्मा और श्री प्रकाश संगीत्रा ने अतिथियों का स्वागत किया। आभार श्री इमरान कुरैशी ने माना। इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रदेश से आए वितरक  मौजूद थे।
 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles