महिंद्रा ट्रैक्टर्स को मिला टीआरए अवॉर्ड

Share On :

mahindra-tractors-get-tra-award

मुंबई। भारत में लोकप्रिय महिंद्रा ट्रैक्टर्स को गत दिनों देश के सबसे आकर्षक ट्रैक्टर ब्रांड के रूप में टीआरए अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ट्रस्ट रिसर्च एडवायजरी (टीआरए) की रिपोर्ट के पांचवे संस्करण में इसका खुलासा किया गया।

यह सम्मान मिलने पर कम्पनी के अध्यक्ष (फार्म इक्विपमेंट सेक्टर) श्री राजेश जेजुरिकर ने कहा कि दरअसल यह सम्मान हमारे द्वारा कृषि उपयोग के लिए ट्रैक्टर्स की विस्तृत रेंज और वैश्विक ग्राहक पर केंद्रित ब्रांड तैयार करने का सम्मान है। टीआरए को धन्यवाद देते हुए उन्होंने आश्वस्त किया कि ट्रैक्टर और फार्म मशीनरी जगत दोनों में हम नए -नए उत्पादों के विकास की दिशा में कार्य करते रहेंगे। वहीं टीआरए रिसर्च के डायरेक्टर श्री सचिन भोंसले ने कहा कि ट्रैक्टर्स का पर्याय बन चुके महिंद्रा ट्रैक्टर के ब्रांड की आकर्षकता को बढ़ाने और भारतीय कृषि क्षेत्र के ग्राहकों को इस आकर्षण के बारे में बताने में महिंद्रा ट्रैक्टर कम्युनिकेशन दोहरी भूमिका निभाता है।

उल्लेखनीय है कि यह अध्ययन टीआरए के प्रोप्राइटरी ब्रांड अट्रैक्टिवनेस मैट्रिक्स पर आधारित है, जिसमें ब्रांड के आकर्षण के 36 गुणों को शामिल किया गया है। टीआरए का बाइंग प्रोपेंसिटी इंडेक्स एक वैज्ञानिक पद्धति है,जो ग्राहकों की खरीद प्रक्रिया के मूल तक जाकर पड़ताल करती है। इसमें ग्राहक की उत्सुकता को समझा जाता है। बाइंग प्रोपेंसिटी का आशय ब्रांड के प्रति ग्राहक का स्वाभाविक आकर्षण निर्मित करना है।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles