बीटी कॉटन अनुमोदित किस्मों की लायसेंस में प्रविष्टि करने की मांग

Share On :

demand-for-entry-into-bt-cotton-approved-varieties-license

सम्मान

कृषक जगत में प्रकाशित भविष्यफल स्तंभ के लेखक एवं ज्योतिषविद पं. अवधनारायण शास्त्री को श्री शशि मोहन वहल ज्योतिष शास्त्र के प्रख्यात ज्ञाता जिन्होंने 532 तंत्र के ऊपर पुस्तक अभी तक लिख चुके हैं, ने पं. अवध नारायण शास्त्री को सम्मानित किया।

इंदौर। उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास इंदौर द्वारा बीटी कपास बीजों की पूर्व में अनुमोदित किस्मों की सदस्य बीज कंपनियों के सीड लायसेंस में अभी तक प्रविष्टि नहीं किए जाने की शिकायत सीड एसोसिएशन ऑफ एमपी ने सरकार से की है।

इस संबंध में एसोसिएशन के निदेशक श्री एमके शुक्ला द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, कृषि उत्पादन आयुक्त और प्रमुख सचिव कृषि को भेजे शिकायती पत्र के अनुसार कंपनियों ने कई बार उप संचालक कृषि इंदौर से निवेदन किया, लेकिन सीड लायसेंस में प्रविष्टि नहीं किए जाने से निमाड़ क्षेत्र के बीज वितरकों को बीज प्रदाय नहीं हो पा रहा है। जबकि अक्षय तृतीया से निमाड़ क्षेत्र में किसान कपास की बोनी आरम्भ कर देंगे। बीज नहीं मिलने से किसानों में शासन के प्रति व्याप्त असंतोष को देखते हुए बीटी कपास बीजों की पूर्व में अनुमोदित किस्मों की सदस्य बीज कंपनियों के सीड लायसेंस में तत्काल प्रविष्टि करने के लिए इंदौर के उपसंचालक कृषि को निर्देश देने की मांग की गई है।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles