70 देशों में मौजूद पारिजात

Share On :

parijat-present-in-70-countries

इन्दौर में हुई डीलर कॉन्फ्रेंस

इंदौर। एग्रो केमिकल क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनी पारिजात इंडस्ट्रीज की कांफ्रेंस गत दिनों इंदौर की एक होटल में आयोजित की गई जिसमें कम्पनी के डायरेक्टर रिटेल श्री उदय आनंद, मार्केटिंग हेड श्री अतुल गुप्ता, डीजीएम (एमपी -सीजी) श्री आरसी शर्मा, जेडएम (इंदौर रीजन) श्री यतीन्द्र चौधरी और जेडएम (जबलपुर रीजन) श्री आशीष पाराशर उपस्थित थे।

श्री उदय आनंद ने कम्पनी के अब तक के सफर की जानकारी देते हुए कहा कि 20 साल पहले शुरू की गई यह कम्पनी 800 करोड़ की हो गई है, जो 70 देशों में अपने उत्पाद बेचती है। कई परिवार कम्पनी से रिश्तों की तरह जुड़े हैं। यह रिश्ते ही पारिजात की आत्मा है। इस कड़ी को बढ़ाना चाहता हूँ। कम्पनी अपनी कमियों को स्वीकार कर सुधार करने में विश्वास रखती है। कम्पनी को वर्ष 2016 में तीसरा, वर्ष 2017 में दूसरा और वर्ष 2018 में पहला सुरक्षा पुरस्कार मिला। सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान देने का कारण वर्ष 2012-13 में कम्पनी में लगी आग की घटना रही। जिसमें सब कुछ खाक हो गया था।

श्री अतुल गुप्ता ने कहा कि जैसे चार्जर के बगैर मोबाईल चार्ज नहीं होता, वैसे ही पौधों को भी ऊर्जा की जरूरत होती है। जिसमें थर्मल, केमिकल, मूवमेंट और ग्रेविटेशन एनर्जी शामिल हैं। दृश्य-श्रव्य के माध्यम से नई तकनीक की जानकारी देते हुए कहा कि कम्पनी आने वाले सालों में नए उत्पाद पेश करेगी। इस वर्ष फुजिको एफएस पेश करेंगे। विक्रेताओं के लिए शॉप ब्रांडिंग की जाएगी जिसे पूरा करने के लिए 15 मई तक का लक्ष्य रखा गया है।

श्री आरसी शर्मा ने कम्पनी को दिए गए सहयोग के लिए  सभी को धन्यवाद देते हुए कम्पनी की विभिन्न स्कीम के तहत बेचे गए विभिन्न उत्पादों के श्रेष्ठ विक्रेताओं को पुरस्कृत करने की घोषणा की। बता दें कि इन योजनाओं में स्वर्ण -रजत सिक्के, गोवा, थायलैंड, बैंकाक की विदेश यात्रा और एलईडी टीवी जैसे उपहार शामिल किए गए थे। इस आयोजन में शिवपुरी, खंडवा, होशंगाबाद, धार, इंदौर आदि जिले के विक्रेता पुरस्कृत हुए।

श्री यतीन्द्र चौधरी ने  कहा कि परिजात की स्थापना 1995 में हुई। लेकिन रिटेल व्यवसाय 2008 में शुरू हुआ। आपने विक्रेताओं को पारिजात रत्न का दर्जा देते हुए कहा कि आपके सहयोग से ही कम्पनी यहां तक पहुंची है। आपका और हमारा दोनों का ग्राहक किसान है। आप भी डॉक्टर की तरह किसानों को सलाह देते हो। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि केमिकल के दुष्प्रभाव संबंधी जानकारी किसानों को अवश्य दें। पारिजात देश की तीन बड़ी कंपनियों में शामिल है। आपने बताया कि चेन्नई में नया प्लांट डलेगा जहां टेक्निकल बनाया जाएगा। इस मौके पर पारिजात टीम का सभी से परिचय कराया गया। वहीं उपस्थित विक्रेताओं ने भी अपना परिचय दिया। इसके पूर्व मंचासीन अतिथियों द्वारा  दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles