ऑनलाइन पंजीयन की आखिरी तारीख 14 मार्च तक

Share On :

last-date-of-online-registration-till-14th-march

भोपाल। राज्य सरकार द्वारा रबी फसलों का समर्थन मूल्य पर विक्रय के लिये ऑनलाइन पंजीयन में अभी तक 12 लाख किसान ने पंजीयन कराया है। किसानों की रूचि के कारण पंजीयन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है।

रबी फसलों के विक्रय के लिये ऑनलाइन पंजीयन के लिये 2801 केन्द्र बनाये गये हैं। केन्द्रों पर 28 फरवरी तक 11 लाख 97 हजार किसानों द्वारा विभिन्न फसलों के लिये पंजीयन करवाया गया है। गेहूं के लिये 11 लाख 9 हजार, चना के लिये 3 लाख 3 हजार, मसूर दाल के लिये 63 हजार 500 तथा सरसों के लिये 11 हजार से अधिक किसानों ने पंजीयन करवाया है।

रबी उपार्जन की तैयारियों पर बैठकें 

इसी संबंध में उपार्जन की समीक्षा बैठकें 3 से 20 मार्च तक संभागीय मुख्यालयों पर की जा रही है। संचालक खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्री श्रीमन शुक्ल ने बताया कि वर्ष 2019-20 में रबी फसलों के उपार्जन को निर्बाध रूप से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से ये बैठकें की जा रही हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 3 मार्च को होशंगाबाद, 6 मार्च को भोपाल, 7 मार्च को उज्जैन, 8 मार्च को इंदौर, 11 मार्च को सागर, 12 मार्च को जबलपुर, 18 मार्च को रीवा और शहडोल संभाग की बैठक सतना तथा 20 मार्च को ग्वालियर और चम्बल संभाग की बैठक ग्वालियर में होगी। 


 

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles