सल्फर मिल्स ने म.प्र. में किसानों को प्रशिक्षण दिया

Share On :

sulfur-mills-trained-mp-farmers

टेक्नोजेड + फर्टिस की जोड़ी

इंदौर।  देश की प्रतिष्ठित उत्पाद कम्पनी सल्फर मिल्स लि. द्वारा उत्पाद टेक्नोजेड + फर्टिस के फसल प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत मप्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इस बारे में कम्पनी के रीजनल मैनेजर श्री सुरेश शर्मा ने बताया कि किसानों के पसंदीदा उत्पाद टेक्नोजेड + फर्टिस के प्रशिक्षण कार्यक्रम ब्यावरा, धन्नड़ और पीपलरांवा में आयोजित किए गए। कम्पनी के पास 120 से अधिक पेटेंट उत्पाद है। सल्फर मिल्स देश की शीर्ष 15 कंपनियों में शामिल है, जिनके देश भर में 25 शाखा कार्यालय हैं। कम्पनी इस वर्ष 10  से अधिक उत्पाद लांच करेगी। इनमें डब्ल्यूडीजी फार्म में क्लोरो =साईपर और क्लोरो 50  प्रतिशत डब्ल्यूडीजी फार्म  में भी शामिल हैं।

कम्पनी के अनुसार टेक्नोजेड +फर्टिस की जोड़ी के उपयोग से फसलों में चमत्कारिक परिणाम मिले हैं, क्योंकि टेक्नोजेड ओआरटी तकनीक से बना जिंक खाद है, जो फसलों को लम्बी अवधि तक उपलब्ध रहता है। इस कारण जड़ों में फैलाव, फुटाव और बढ़वार भी अन्य की तुलना में अधिक होती है। इसका कोई विकल्प नहीं है। 

फसलों को जिंक की जरूरत अंकुरण और फल -फूल के समय होती है। जबकि टेक्नोजेड के एक बार के प्रयोग से ही लम्बे समय तक फसलों को लाभ मिलता है। जिससे पैदावार में 20 -30  प्रतिशत की वृद्धि की सम्भावना रहती है।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles