ज्ञान गंगा एजुकेशन एकेडमी में प्रदर्शनी का आयोजन

Share On :

organizing-exhibition-at-ganga-education-academy

रायपुर। किसी भी वस्तु का व्यवस्थित अध्ययन का नाम ही विज्ञान है। इसमें सभी विषय समाहित है। भारत में कला संस्कृति के ज्ञान के साथ ही विज्ञान भी हमें धरोहर के रूप में मिला है। आज आवश्यकता है उस धरोहर को संरक्षित और संवर्धित कर वर्तमान परिप्रेक्ष्य के अनुसार उसे आगे बढ़ाने की। इसी उद्देश्य को आगे रखकर छात्रों की कल्पना शक्ति को मूर्तरूप देने के लिए विद्यालय में समागम थीम पर आधारित भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ शाला की अध्यक्षा श्रीमती मंजू शांडिल्य ने किया।

इस प्रदर्शनी में केवल विज्ञान के ही मॉडल नहीं थे अपितु सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य, भाषा विज्ञान, (हिन्दी, संस्कृत, अंग्रेजी), कला, गणित आदि सभी विषयों की कल्पना को छात्रों ने अपनी नैसर्गिक प्रतिभा से मूर्तरूप दिया। इस प्रदर्शनी में शाला के 800 छात्र-छात्राओं ने परिश्रम के द्वारा इसे सफल बनाया। प्रदर्शनी में छात्रों के साथ अभिभावकों ने भी शिरकत की।

शाला की अध्यक्षा श्रीमती मंजू शांडिल्य, डायरेक्टर श्रीमती प्रियंका शांडिल्य तथा प्राचार्या प्रतिमा राजगोर ने सभी स्टालों में जाकर संबंधित मॉडलों के संबंध में प्रश्न पूछा तथा छात्रों ने इन प्रश्नों के उत्तर दिये।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles